भारत इंग्लैंड टेस्ट मैच: अश्विन, कोहली ने भारत को मजबूत किया 

भारत इंग्लैंड टेस्ट मैच: अश्विन, कोहली ने भारत को मजबूत किया इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्राड ने छह रन देकर दो जबकि जेम्स एंडरसन ने 16 रन देकर एक विकेट चटकाया।

विशाखापत्तनम (भाषा)। आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पांच विकेट के बाद कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक से भारत ने अपनी कुल बढ़त को 298 रन तक पहुंचाकर इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली।

पहली पारी में 200 रन की बढ़त हासिल करने के बाद भारत ने दूसरी पारी में तीन विकेट सिर्फ 40 रन पर गंवा दिया थे, लेकिन कोहली (नाबाद 56) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 22) ने चौथे विकेट के लिए 58 रन की अटूट साझेदारी करके दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर तीन विकेट पर 98 रन तक पहुंचा दिया। कोहली ने अब तक 70 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जड़े हैं। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्राड ने छह रन देकर दो जबकि जेम्स एंडरसन ने 16 रन देकर एक विकेट चटकाया।

इससे पहले अश्विन (67 रन पर पांच विकेट) को सुबह के सत्र में काफी मशक्कत करनी पड़ी, लेकिन लंच के बाद उन्होंने शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार पारी में पांच विकेट चटकाते हुए मेहमान टीम को 255 रन पर ढेर कर दिया। भारत ने पहली पारी में 455 रन बनाए थे, जिससे उसे 200 रन की बढ़त मिली लेकिन मेजबान टीम ने फालोआन नहीं देकर दूसरी पारी में खुद बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

अश्विन ने इसके साथ ही टेस्ट खेलने वाले उन सभी देशों के खिलाफ पांच विकेट चटकाने की उपलब्धि हासिल की जिनके खिलाफ वह खेले हैं। अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ छह, आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ चार-चार, श्रीलंका के खिलाफ दो जबकि बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ एक-एक बार यह उपलब्धि हासिल की है। अपना 41वां टेस्ट खेल रहे अश्विन ने पारी में 22वीं बार पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए। उनके नाम पर 2016 में 52 विकेट हो चुके हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top