INDvWI: बारिश की भेंट चढ़ा पहला वन डे, धवन व रहाणे की अर्धशतकीय पारी

INDvWI: बारिश की भेंट चढ़ा पहला वन डे, धवन व रहाणे की अर्धशतकीय पारीबारिश के कारण मैदान से बाहर जाते धाने और कोहली।

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। धवन और रहाणे के अर्धशतक बेकार गए। जिस वक्त खेल रोका गया तब भारत ने 39.2 ओवरों में 3 विकेट पर 199 रन बना लिए थे। मैच में दो बार बारिश के कारण वेस्टइंडीज समायानुसार 3.38 में खेल को रद्द कर दिया गया।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने इस फैसले को गलत साबित करते हुए घरेलू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। रहाणे ने मिगुएल कमिंस की गेंद पर चौका लगाते हुए फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 67 गेंदों में 7 चौके लगाए। इसके बाद धवन ने जोसेफ की गेंद पर छक्का लगाकर फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 63 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्का लगाया।

दोनों ने पहले विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को जोसेफ ने तोड़ा जब उन्होंने धीमी गेंद पर रहाणे (62) को मिडऑन पर होल्डर के हाथों झिलवाया। धवन दुर्भाग्याशाली रहे और शतक से चूके। वे 8 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 87 रन बनाने के बाद बिशू की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। युवराज मात्र 4 रन बनाकर होल्डर के शिकार बने। पहली बार जब 38 अोवरों के बाद खेल रोका गया था तब भारत ने 38 अोवरों में 3 विकेट पर 189 रन बनाए थे।

टीम इंडिया ने ‍चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल खेली टीम में तीन परिवर्तन किए। रोहित शर्मा की जगह अजिंक्य रहाणे को जबकि जसप्रीत बुमराह की जगह उमेश यादव को शामिल किया गया। इसके अलावा रवींद्र जडेजा की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया गया है।

आंकड़ों पर एक नजर

  • 116 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच अब तक खेले गए हैं भारत और वेस्टइंडीज के बीच। इनमें से भारत ने 53, जबकि वेस्टइंडीज ने 60 मैचों में जीत दर्ज की। एक मुकाबला टाई रहा, जबकि दो रद हुए।
  • 37 मैच अब तक खेले हैं भारत ने वेस्टइंडीज में। इनमें से भारत ने 14 जीते, 22 हारे और एक मैच रद्द रहा।
  • 17 मैच खेले हैं भारत ने पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर। इनमें से भारत ने आठ जीते और नौ हारे हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top