जाधव की पारी सर्वश्रेष्ठ रणनीतिक पारियों में से एक : कोहली 

जाधव की पारी सर्वश्रेष्ठ रणनीतिक पारियों में से एक : कोहली केदार जाधव की 6 गेंदों पर खेली गयी 120 रन की पारी से खुश हुए कप्तान कोहली

पुणे (भाषा)। रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारत की शानदार जीत का श्रेय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पारी और केदार जाधव के साथ की ताबड़तोड़ सेंचुरी का भी है। विराट ने अपने साथी बल्लेबाज केदार जाधव की इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 76 गेंदों पर खेली गयी 120 रन की पारी की जमकर तारीफ करते हुए उसे सर्वश्रेष्ठ रणनीतिक पारियों में से एक करार दिया।

कोहली ने 105 गेंदों पर 122 रन बनाए जबकि जाधव ने 120 रन की पारी खेली जो उनके करियर का सर्वोच्च स्कोर है। इससे भारत ने 351 रन का लक्ष्य हासिल करके तीन विकेट से जीत दर्ज की।

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘उस पारी के लिए एक ही शब्द कहा जा सकता है, ‘बेजोड़’। उसने (जाधव) ने स्पिनरों को काफी दबाव में ला दिया था। मैंने जितनी पारियां देखी हैं उनमें यह सर्वश्रेष्ठ रणनीतिक पारियों में से एक है। उसने कुछ शॉट ऐसे खेले जो बेहद स्वाभाविक थे। मैं विश्वास नहीं कर सकता।' कोहली और जाधव ने पांचवें विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी निभाकर जीत की नींव रखी।

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘एक ऐसा खिलाड़ी जो किसी भी परिस्थिति में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है। वह जानता है कि इस तरह की पिच पर कैसे बल्लेबाजी करनी है जहां दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना और आसान हो गया था। उसने सभी ‘क्लीन शॉट' लगाए। नंबर छह पर इसी तरह से बल्लेबाजी करनी होती है। मुझे खुशी है कि मैं दूसरे छोर पर उसके साथ था।'

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top