14 करोड़ रुपए वाले खिलाड़ी बेन स्टोक्स के अर्धशतक से पुणे सुपरजाइंट्स की टीम उबरी

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   8 April 2017 6:57 PM GMT

14 करोड़ रुपए वाले खिलाड़ी बेन स्टोक्स के अर्धशतक से  पुणे सुपरजाइंट्स की टीम  उबरीइंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स।

इंदौर (भाषा)। इंडियन प्रीमियर लीग 10 में किंग्स इलेवन पंजाब व राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के बीच हुए मैच में बेन स्टोक्स ने शानदार बल्लेबाजी कर 32 गेंदों पर 50 रन बनाए। बेन स्टोक्स के बनाए रनों की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने छह विकेट पर 163 रन का स्कोर बनाने में सफल रही। किंग्स इलेवन पंजाब को जीतने के लिए अब 164 रन बनाने हैं।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

शीर्ष क्रम के चरमराने से पुणे की टीम का स्कोर नौवें ओवर में तीन विकेट पर 49 रन था। इसके बाद स्टोक्स (32 गेंद में 50 रन) ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से दिखा दिया कि वह नीलामी में इतने मंहगे खिलाड़ी क्यों रहे थे। उन्हें मनोज तिवारी (23 गेंद में 40 रन) से अच्छा सहयोग मिला।

तिवारी और डेनियल क्रिस्टियन (दोनों नाबाद रहे) ने पारी के अंत में मोहित और संदीप शर्मा की गेंदों पर जरा भी नरमी नहीं दिखायी तथा अंतिम 12 गेंद में 30 रन जोड़े।

किंग्स इलेवन पंजाब ने टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और पिच बल्लेबाजी के लिये थोड़ी मुश्किली दिखी। संदीप ने इनस्विंगर से मयंक अग्रवाल को पवेलियन भेजा, हालांकि पारी के शुरू में इस सलामी बल्लेबाज का यह शाट चयन सवाल उठाने वाला था।

तमिलनाडु के तेज गेंदबाज टी नटराजन का आईपीएल में पदार्पण यादगार रहा, जिन्हें अपना पहला शिकार हासिल करने में दो गेेंद लगी। उन्होंने अजिंक्य रहाणे (19) को डीप कवर में कैच आउट कराया। अब टीम को इस मुश्किल से बाहर निकालने की जिम्मेदारी फार्म में चल रहे कप्तान स्टीवन स्मिथ (26) के ऊपर थी। वह थोड़ी देर ही क्रीज पर टिके और शाट को गलत टाइम कर डीप स्क्वायर लेग में कैच आउट हो गए।

जल्द ही एक अन्य अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी आउट हो गए और पुणे के 12वें ओवर में 71 रन पर चार विकेट गिर गए। स्टोक्स फिर तिवारी के साथ क्रीज पर जुड़े, इन दोनों ने प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने के लिये मिलकर 37 गेंद में 61 रन बनाए।

इंग्लैंड के स्टोक्स को 14 करोड़ रुपए में खरीदा गया था, उन्होंने अपनी आक्रामक पारी के दौरान तीन छक्के और दो चौके जड़े। तिवारी भी पीछे नहीं रहे, उन्होंने भी तीन चौके और दो छक्के जमाए तथा उनका स्ट्राइक रेट स्टोक्स से बेहतर रहा। क्रिस्टियन ने संदीप की गेंद पर दो चौके जडे और स्कोर को 150 रन तक पहुंचाने में मदद की।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top