IPL 2017ः युवराज ने पहला मैच जीतने के लिए टीम के संयुक्त प्रयास की सराहाना की

IPL 2017ः युवराज ने पहला मैच जीतने के लिए टीम के संयुक्त प्रयास की सराहाना कीयुवराज ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 27 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली थी।

हैदराबाद (आईएएनएस)। अपने शानदार अर्धशतक से मौजूदा विजेता सनराइजर्स हैदराबाद को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के पहले मैच में जीत दिलाने वाले युवराज सिंह ने टीम के संयुक्त प्रयास की सराहाना की है। मौजूदा विजेता सनराइजर्स ने इस संस्करण के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 35 रनों से मात दी थी। युवराज ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 27 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली थी। यह युवराज का आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक भी था।

आईपीएलटी20 डॉट कॉम ने युवराज के हवाले से लिखा है, ''हमने वहां से शुरुआत की, जहां पिछले साल खत्म किया था। सभी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। इसके बाद गेंदबाजों ने अपना काम किया।'' उन्होंने कहा, ''यह हमारे लिए महत्वपूर्ण जीत थी और हमें घरेलू अंक भी हासिल करने की जरूरत थी। अगर हम घर में खेले जाने वाले सात मैचों में से पांच जीत जाते हैं तो इससे हमें अंतिम चार में क्वालीफाई करने में मदद मिलेगी।'' हाल ही में भारतीय टीम में वापसी करने वाले युवराज ने अपनी पारी में पुराने अंदाज का परिचय दिया और उसी तरह के शॉट लगाए जिसके लिए वह जाने जाते हैं।

स्पोर्ट से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा, ''जब मैं बल्लेबाजी करने आया, मैंने मोएजिज हेनरिक्स को कहा कि मैं पहले कुछ गेंद देखूंगा और फिर अपने शॉट खेलूंगा। लेकिन पहली दो गेंद बल्ले के बीच में लगीं उसके बाद मैंने उनसे कहा कि मुझे अब अच्छा लग रहा है और अब मैं अपने शॉट खेलूंगा।'' युवराज ने कहा, ''मैंने अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया। कुछ वर्षों से मेरी बल्लेबाजी में उतार चढ़ाव रहे हैं, लेकिन इस समय मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। मुझे बस अब इस फॉर्म को बनाए रखने की जरूरत है।'' युवराज ने कहा कि भारतीय टीम में वापसी से उन्हें अपनी बल्लेबाजी में मदद मिली है।

उन्होंने कहा, ''भारतीय टीम में वापसी से मुझे काफी मदद मिली। मैं दिमागी तौर पर अब पहले से ज्यादा स्वतंत्र हूं और किसी बात की चिंता नहीं कर रहा हूं। मैं बस हालात के हिसाब से खेलना चाहता हूं।'' युवराज ने आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी बेन कटिग की भी जमकर तारीफ की। कटिग ने विकेटों पर सीधा थ्रो मार केदार जाधव को आउट किया था जो शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे।

युवराज ने कहा, ''मैं सटीकता के बारे में नहीं जानता, लेकिन मेरा मानना है कि कटिग की थ्रो जैसी तेज थ्रो मैंने नहीं देखी। मैंने आज उन्हें गेंदबाजी करते हुए भी देखा। उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की उसे देखकर मैं कह सकता हूं कि वह जल्द ही आस्ट्रेलियाई टीम में नियमित तौर पर खेलेंगे।''

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top