आईपीएल नीलामी: स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी, गुप्टिल, जॉर्डन भी बिके

आईपीएल नीलामी: स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी, गुप्टिल, जॉर्डन भी बिकेइंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स।

बेंगलुरु (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के लिए बेंगलुरु में सोमवार को हुई नीलामी के शुरुआती दौर में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (आधार कीमत 2 करोड़ रुपये) को 14.5 करोड़ रुपये और उनके हमवतन टाइमल मिल्स (50 लाख रुपये) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 12 करोड़ रुपये में खरीदा।

इसके अलावा, नीलामी के दूसरे चरण में इंग्लैंड के ही जेसन रॉय को गुजरात लॉयन्स और क्रिस जॉर्डन को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा, वहीं न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया।

इस नीलामी में अब तक सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों में स्टोक्स पहले और मिल्स दूसरे स्थान पर हैं। नीलामी के पहले चरण में गुप्टिल, जेसन और जॉर्डन को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था, लेकिन दूसरे चरण में गुजरात ने गुप्टिल को उनकी आधार कीतम 50 लाख रुपये, जेसन को एक करोड़ रुपये और सनराइजर्स हैदराबाद ने जॉर्डन को उनकी आधार कीमत 50 लाख रुपये में खरीदा।

इसके अलावा, नीलामी के दूसरे चरण में आस्ट्रेलिया के नेथन कोल्टर नाइल (आधार कीमत 1 करोड़ रुपये) को कोलकाता ने 3.5 करोड़ रुपये, भारत की प्रथण श्रेणी में खेलने वाले मोहम्मद सिराज (20 लाख रुपये) को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.6 करोड़ रुपये और आस्ट्रेलिया के डेनियल क्रिस्टन को उनकी आधारभूत कीमत एक करोड़ रुपये में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने खरीदा।

इससे पहले, स्टोक्स और टाइमल के अलावा नीलामी के शुरुआती दौर में बिकने वाले खिलाड़ियों में इयोन मोर्गन, पवन नेगी, एंजेलो मैथ्यूज, कागीसो रबाडा, ट्रैंट बाउल्ट, पेट कुमिंस और कोरी एंडरसन के नाम शामिल हैं। इसके साथ ही नवोदित खिलाड़ी निकोलस पूरन भी खरीदे गए हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को किंग्स इलेवन पंजाब ने उनकी आधार कीमत दो करोड़ रुपये में ही खरीदा है। इसके साथ ही भारत के खिलाड़ी पवन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उनकी आधार कीमत (30 लाख रुपये) से अधिक एक करोड़ रुपये, श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को दिल्ली डेयरडेविल्स ने उनकी आधार कीमत दो करोड़ रुपये और कोरे एंडरसन को भी उनकी आधार कीमत एक करोड़ रुपये में खरीदा।

इसके अलावा, दिल्ली ने अपनी टीम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी कगीसो रबाडा को उनकी आधार कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक पांच करोड़ रुपये और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कुमिंस को उनकी आधार कीमत दो करोड़ रुपये से अधिक 4.5 करोड़ रुपये में शामिल किया, वहीं भारत के वरुण एरॉन (आधार कीमत 30 लाख रुपये) को पंजाब ने 2.8 करोड़ रुपये में खरीदा।

न्यूजीलैंड के गेंदबाज बाउल्ट को कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनकी आधार कीमत 1.5 करोड़ से अधिक पांच करोड़ रुपये में खरीदा है, वहीं नवोदित खिलाड़ी निकोलस को 30 लाख रुपये में मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top