काजुमासा साकाई को हराकर इंडोनेशिया बैडमिंटन ओपन फाइनल जीतने वाले पहले भारतीय बने किदांबी श्रीकांत

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   18 Jun 2017 4:58 PM GMT

काजुमासा साकाई को हराकर इंडोनेशिया बैडमिंटन ओपन फाइनल जीतने वाले पहले भारतीय बने किदांबी श्रीकांतभारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत।

जकार्ता (आईएएनएस)। भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने रविवार को इंडोनेशिया ओपन जीत लिया है। वह यह खिताब जीतने वाले भारत के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। विश्व के 22वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने रविवार को खेले गए फाइनल मैच में जापान के काजुमासा साकाई को मात देकर ऐतिहासिक सफलता हासिल की।

सेमीफाइनल में विश्व नम्बर-1 दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को चित करने वाले श्रीकांत ने 47वीं विश्व वरीयता प्राप्त साकाई को केवल 37 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-11, 21-19 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की।

भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत।

इस मैच में के पहले गेम में साकाई ने एक समय पर अच्छी टक्कर देते हुए श्रीकांत के स्कोर की 8-9 से बराबरी करने की कोशिश की थी, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद लगातार चार अंक अपनी झोली में डाले।

इस बीच, साकाई एक अंक हासिल कर पाए, लेकिन श्रीकांत ने छह अंक हासिल करते हुए स्कोर 19-9 कर दिया और बढ़त को कायम रखते हुए 21-11 से पहला गेम जीता।

दूसरे गेम में क्वालीफायर से फाइनल तक का रास्ता तय करने वाले साकाई ने श्रीकांत को अच्छी टक्कर दी। साकाई ने पहला अंक लेते हुए अपनी बढ़त को कायम रखा और 12-6 से श्रीकांत से आगे निकल गए।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

श्रीकांत ने लगातार चार अंक हासिल किए और स्कोर 12-10 किया। यहां से श्रीकांत ने गेम में वापसी की और साकाई के साथ 19-19 से बराबरी की। इस मौके पर भारतीय खिलाड़ी ने बिना कोई चूक किए दो अंक हासिल किए और 21-19 से दूसरे गेम को अपने नाम करने के साथ ही खिताब पर कब्जा जमाया।

भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत।

इससे पहले, श्रीकांत ने टूर्नामेंट के दूसरे दौर में नौंवीं विश्व वरीयता प्राप्त डेनमार्क के बैडमिंटन खिलाड़ी जान ओ जोर्गेसेन को मात देकर क्वार्टर फाइनल में कदम रखा था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top