जीतू ने आईएसएसएफ विश्व कप में भारत को दिलाया कांस्य पदक

जीतू ने आईएसएसएफ विश्व कप में भारत को दिलाया कांस्य पदकशीर्ष पिस्टल निशानेबाज जीतू राय ने जीता कांस्य पदक।

नई दिल्ली (भाषा)। शीर्ष पिस्टल निशानेबाज जीतू राय ने शानदार वापसी करते हुए आज यहां आईएसएसएफ विश्व कप की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया जिससे भारत चौथे स्थान पर है।

उनतीस वर्षीय जीतू ने आठ निशानेबाजों के फाइनल में कुल 216.7 अंक का स्कोर बनाया जिससे वह पोडियम में तीसरे स्थान पर रहे। एशियाई खेलों और विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदकधारी जीतू पहली सीरीज में सातवें स्थान पर थे जिसमें 8.8 का स्कोर शामिल था।

लेकिन उन्होंने दूसरी सीरीज में दो बार 10.6 और एक बार 10 अंक का निशाना लगाकर वापसी की। इस सीरीज के अंत में राय 98.7 अंक से छठे स्थान पर थे। डा कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रही प्रतियोगिता के इस फाइनल में एलिमिनेशन चरण तक उन्होंने इस स्तर को कायम रखा। उन्होंने दो बार 10 अंक जुटाये और बढ़त जारी रखी।

सेना का यह निशानेबाज दो बार फिर 10.6 अंक हासिल कर पदक की दौड में आ गया और 9.9 अंक से कांस्य पदक सुनिश्चित किया। वह चीन के झानई जु (197.9 अंक) से आगे रहे।

राय वियतनाम के जुआंग विंह होआंग पर 0.1 अंक की बढत बनाये थे और रजत पदक की दौड में थे लेकिन 8.6 अंक से उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

स्वर्ण पदक जापान के तोमोयुकी मातसुदा के नाम रहा जिन्होंने 240.1 अंक का विश्व रिकार्ड बनाया जबकि वियतनाम के होआंग ने 236.6 अंक से रजत पदक हासिल किया। दो अन्य भारतीय निशानेबाज ओमकार सिंह और अमनप्रीत सिंह एयर पिस्टल स्पर्धा में थे लेकिन वे क्वालीफिकेशन चरण से आगे नहीं बढ सके।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top