रॉबिन पीटरसन का क्रिकेट से संन्यास कहा, सफर रहा शानदार

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   9 Nov 2016 4:52 PM GMT

रॉबिन पीटरसन का क्रिकेट से संन्यास कहा, सफर रहा शानदारदक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी रॉबिन पीटरसन ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास लेने की घोषणा की है।

जोहानसबर्ग (आईएएनएस)| दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी रॉबिन पीटरसन ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास लेने की घोषणा की है। बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज पीटरसन ने 2002 में चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ मैच से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

पीटरसन अपनी स्पिन गेंदबाजी के अलावा निचले क्रम में बड़े शॉट लगाने के लिए जाने जाते थे। उन्होंने अपनी इसी कला से कई बार टीम को संकट से उबारा था।

पीटरसन ने कुल 15 टेस्ट मैचों में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया और 38 विकेट अपने नाम किए। टेस्ट में उन्होंने कुल 464 रन भी बनाए हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 84 है। टेस्ट में उनके नाम तीन अर्धशतक दर्ज हैं।

पीटरसन ने अपने देश के लिए 79 एकदिवसीय मैच खेले और 75 विकेट अपने खाते में डाले। एकदिवसीय क्रिकेट में कुल 336 रन बनाने वाले पीटरसन का इस प्रारुप में सर्वोच्च स्कोर 68 है। एकदिवसीय में उन्होंने सिर्फ एक ही अर्धशतक लगाया।

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 21 टी-20 मैच भी खेले।

मैं मिले-जुली भावनाओं और कुछ अच्छी यादों के साथ क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर रहा हूं। कई लोगों के साथ यह सफर शानदार रहा।
रॉबिन पीटरसन दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी

उन्होंने कहा, "मैं अपनी टीम के साथियों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिनके साथ मेरी कई अच्छी यादें जुड़ी हैं। मैं साथ ही अपने प्रशिक्षकों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे हमेशा सिखाया।"

पीटरसन ने अपने परिवार का भी शुक्रिया अदा किया।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top