भारत इंग्लैंड टी-20 सीरिज युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका : कोहली

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   26 Jan 2017 4:03 PM GMT

भारत इंग्लैंड टी-20 सीरिज युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका : कोहलीभारतीय कप्तान विराट कोहली।

कानपुर (आईएएनएस)| कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत इंग्लैंड पहले टी-20 मैच से पूर्व नवनियुक्त कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टी-20 श्रृंखला टीम में शामिल युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका है।

भारतीय टी-20 टीम में कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। अंडर-19 क्रिकेट के बाद रणजी ट्रॉफी के हालिया सत्र में अपने बल्ले का जौहर दिखाने के वाले ऋषभ पंत को पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है। उनके अलावा युजवेंद्र चहल, मनीष पांडे, परवेज रसूल और मंदीप सिंह इस श्रृंखला के लिए चुने गए हैं।

कोहली ने कहा, "यह श्रृंखला टीम में शामिल कई युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका है। इस टीम में जिसे भी चुना गया है उसका कारण यह है कि हमें उन पर भरोसा है। हम मानते हैं कि वह टीम में अपना योगदान दे सकते हैं, इस श्रृंखला में भी और भविष्य में भी। अंत में यह उन पर यह निर्भर करता है कि वह इस मौके को कैसे भुनाते हैं।"

रविंचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया है। ऐसे में लेग स्पिनर चहल और रसूल को अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है। कोहली ने दोनों स्पिन गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, "दोनों ने घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे दोनों पर पूरा भरोसा है। यह श्रृंखला इन दोनों के लिए बड़ा मौका साबित हो सकती है। दोनों ने अब तक कोई भी बड़ी श्रृंखला नहीं खेली है। यह उनके लिए टी-20 विशेषज्ञ के तौर पर अपनी जगह पक्का करने का मौका है।"

इंग्लैंड की टीम ने टी-20 श्रृंखला के लिए टाइमल मिल्स को टीम में शामिल किया है। मिल्स तेजी गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध हैं। उनकी रफ्तार 90 मील प्रति घंटे की है। एक अंग्रेजी पत्रकार ने कोहली से जब मिल्स के बारे में पूछा तो भारतीय कप्तान ने कहा कि वह उनके बारे में कुछ नहीं कह सकते क्योंकि उन्होंने मिल्स का समाना नहीं किया है।

कोहली ने कहा, "मैंने उन्हें गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा है, लेकिन मैं अपने करियर में 90 मील प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को खेल चुका हूं। हो सकता है वह मिल्स को टी-20 विशेषज्ञ के तौर पर पर लाए हों।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top