टेस्ट में सभी पांचों दिन बल्लेबाजी करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने पुजारा 

टेस्ट में सभी पांचों दिन बल्लेबाजी करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने पुजारा चेतेश्वर पुजारा 

कोलकाता (भाषा)। भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा किसी टेस्ट मैच में सभी पांचों दिन बल्लेबाजी करने वाले तीसरे भारतीय और दुनिया के नौवे बल्लेबाज बन गए।

पुजारा आज श्रीलंका के खिलाफ पांचवें और आखिरी दिन बल्लेबाजी के लिये उतरे तो वह एमएल जयसिम्हा और रवि शास्त्री के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए। तीनों ने यह कमाल ईडन गार्डन पर ही किया है। मौजूदा टेस्ट में पहले और दूसरे दिन बारिश होने के कारण पुजारा को यह श्रेय हासिल हुआ।

ये भी पढ़ें - दिल्ली नहीं, मध्य प्रदेश के इस छोटे से गाँव के रहने वाले हैं विराट कोहली

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के पहली गेंद पर आउट होने के बाद पुजारा पहले दिन बल्लेबाजी के लिये उतरे थे और 52 रन बनाये। पहले दिन वह आठ रन पर नाबाद थे। दूसरे दिन उन्होंने इसमें 39 रन और जोड़े और तीसरे दिन पांच रन जोड़कर आउट हुए। उन्होंने दूसरी पारी में कल नौ गेंद खेली और दो रन बनाये। इसके बाद आज आखिरी दिन बल्लेबाजी के लिये उतरे और 22 के स्कोर पर सुरंगा लकमल का शिकार हुए।

ये भी पढ़ें - मिसाल : मजहब की बेड़ियां तोड़ पिच पर उतरीं कश्मीरी महिला क्रिकेटर

पुजारा ने टेस्ट में 74 (52 और 22) रन बनाये जो पांचों दिन बल्लेबाजी करने वालों में न्यूनतम स्कोर है। जयसिम्हा ने 1960 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 20 और 74 रन बनाये थे। वहीं शास्त्री ने 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ 111 और नाबाद सात रन बनाये थे। इनके अलावा ज्योफ्री बायकाट ( इंग्लैंड), किम ह्यूजेस (आस्ट्रेलिया), एलेन लैंब (इंग्लैंड), एड्रियन ग्रिफिथ (वेस्टइंडीज), एंड्रयू फ्लिंटाफ (इंग्लैंड ) और अल्विरो पीटरसन (दक्षिण अफ्रीका) के नाम यह उपलब्धि दर्ज है।

ये भी पढ़ें - कभी माता-पिता ने खेलने से रोका था, घर से एक मौका मिला, और अब छा गई बिहार की खुशबू

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top