भारत की फीफा रैंकिंग में सुधार से दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी आई एम विजयन खुशी से झूमे 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   4 May 2017 6:09 PM GMT

भारत की फीफा रैंकिंग में सुधार से दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी आई एम विजयन खुशी से झूमे भारत के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी आई. एम. विजयन।

कोलकाता (आईएएनएस)। भारत के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी आई. एम. विजयन गुरुवार को फीफा रैंकिंग में भारत के शीर्ष-100 देशों में वापस आने को लेकर बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि जो टीम लंबे समय से काफी नीचे चल रही थी, उसका इस स्तर पर आना बताता है कि उसने सुधार किया है।

विजयन ने कहा, "यह अच्छी खबर है। हम लंबे अर्से से काफी नीचे थे। यह कुछ करने का समय था और भारतीय कोच स्टीफन कोंस्टैंटाइन ने इसके लिए शानदार काम किया।" उन्होंने कहा, "हमारे समय में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 95 थी। मैं इस बात से खुश हूं कि टीम जीत की राह पर आगे बढ़ रही है और उसकी रैंकिंग बेहतर हो रही है।"

फीफा की गुरुवार को जारी ताजा रैकिंग में कोच स्टीफन कोंस्टैंटाइन की टीम ने 100वां स्थान हासिल किया है। वह इस स्थान पर निकारागुआ, लिथुआनिया और इस्तोनिया के साथ सुंयक्त रूप से काबिज है।

इससे पहले भारत फीफा रैंकिंग में शीर्ष 100 में 1996 में पहुंचा था। फरवरी 1996 में भारत को 94वां स्थान मिला था। यह भारत की सर्वश्रेष्ठ फीफा रैंकिंग है। भारत को हाल ही में कंबोडिया, म्यांमार के खिलाफ विदेशी धरती पर मिली जीत का फायदा हुआ है।

भारतीय फुटबाल टीम।

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के महासचिव कुशल दास ने कहा है कि टीम का रैंकिंग में ऊपर आना आकंड़ों का खेल है और टीम को अपने दिमाग में सुधार करने और जीत की राह पर बने रहने की जरूरत है।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

दास ने कहा, "यह कई बार आंकड़ों का खेल होता है। रैंकिंग हर बार आपको सच नहीं बताती। यह हमारे लिए अहम है क्योंकि इससे हम अच्छे विपक्षियों के साथ खेलेंगे। लेकिन हमें अपने दिमाग में सुधार करने की जरूरत है और खुद में विश्वास करना है कि हम लगातार मैच जीतत रहें।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top