विजय हजारे ट्रॉफी में महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई वाली झारखंड को कर्नाटक ने पांच रन से हराया  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   26 Feb 2017 3:40 PM GMT

विजय हजारे ट्रॉफी में महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई वाली झारखंड को कर्नाटक ने पांच रन से हराया  झारखंड के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी।

चेन्नई (आईएएनएस)। विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-डी के मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई वाली झारखंड को कर्नाटक ने पांच रन से हरा दिया। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी 43 रन बनाए थे। वहीं कर्नाटक के कृष्णाप्पा गौतम (58-4) ने शानदार गेंदबाजी की थी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक ने 49.4 ओवरों में सभी विकेट खोकर 266 रन बनाए थे। झारखंड की टीम 49.5 ओवरों में 261 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। झारखंड ने 51 रनों पर कर्नाटक के दो विकेट लेकर उसे परेशानी में डाल दिया था।

विजय हजारे ट्राफी ग्रुप डी के मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 43 रन बनाए। ईडन गार्डन पर धोनी का यह मैच देखने 1000 से ज्यादा दर्शक मौजूद थे। उन्होंने कुछ देर मनोरंजक बल्लेबाजी की। झारखंड के लिए धोनी और सौरभ तिवारी (68) ने पांचवें विकेट के लिए 81 रन जोड़े। धोनी ने अपनी पारी में दो छक्के लगाए, वह नए तेज गेंदबाज टी प्रदीप की गेंद पर बोल्ड हुए। झारखंड की टीम 49.5 ओवर में 261 रन पर आउट हो गई।

लेकिन कप्तान मनीष पांडे (77) और रविकुमार समर्थ (71) ने तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। समर्थ के 167 रनों पर आउट होने के बाद पांडे ने पवन देशपांडे के साथ चौथे विकेट के लिए 57 रन जोड़े। इस जोड़ी के टूटने के बाद कर्नाटक की टीम वापसी नहीं कर सकी और लगातार विकेट गंवाकर बड़ा स्कोर बनाने से चूक गई।

झारखंड की तरफ से राहुल शुक्ला ने चार विकेट लिए। वरुण एरॉन, मोनू कुमार, और आनंद सिंह ने दो-दो विकेट लिए हालांकि गौतम के नेतृत्व में टीम के गेंदबाजों ने झारखंड को जीत से महरूम रखा।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

झारखंड ने 3 रनों पर अपने दो विकेट खो दिए थे। यहां से दो युवा खिलाड़ी ईशन किशन (36) ईशान जग्गी ने (25) ने टीम को 61 के कुल स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर जग्गी और 79 के स्कोर पर किशन आउट हो कर पवेलियन लौट गए।

धौनी (43) ने सौरव तिवारी (68) के साथ 81 रनों की साझेदारी कर टीम को जीतने की कोशिश की लेकिन इन दोनों के जाने के बाद कोई और बल्लेबाज अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा सका और झारखंड की टीम मैच हार गई।

मुंबई ने मौजूदा विजेता गुजरात को ग्रुप-सी के मैच में 98 रनों से हराया

एक और अन्य मैच में आदित्य तारे और सिद्देश लाड की अधर्शतकीय पारियों की मदद से मुंबई ने मौजूदा विजेता गुजरात को ग्रुप-सी के मैच में 98 रनों से मात दी। मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला और उसने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 273 रन बनाए। तारे ने सर्वाधिक 83 रन बनाए। लाड ने 64 रनों का योगदान दिया।

यह दोनों विकेट पर तब उतरे थे जब मुंबई ने अपने चार विकेट 85 रनों पर ही गंवा दिए थे। इन दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी की।

गुजरात की तरफ से चिराग परमार ने इस साझेदारी को तोड़ा। परमार ने चार विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और रोहित दहिया ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में प्रियंक पांचाल (32) और पार्थिव पटेल (18) की सलामी जोड़ी ने गुजरात को अच्छी शुरुआत दी। शिवम मल्होत्रा ने छठे ओवर में इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंन पार्थिव को पवेलियन पहुंचाया। अंत में चिराग गांधी (29) और रोहित दहिया (31) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वह हार नहीं टाल सके।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top