ICC World Cup 2019 के बाद ये खिलाड़ी ले सकते हैं संन्यास

ICC World Cup 2019 के बाद ये खिलाड़ी ले सकते हैं संन्यास

लखनऊ। इंग्लैंड में खेला जा रहा विश्व कप आखिरी चरण की तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में कई खिलाड़ियों ने एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इसमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक से लेकर साउथ अफ्रीका के फिरकी गेंदबाज इमरान ताहिर तक के नाम शामिल हो चुके हैं। इस लिस्‍ट में कई दिग्‍गजों का नाम शामिल हो चुका है। ऐसे में कई ऐसे क्रिकेटर भी हैं जिनका ये आखिरी विश्‍वकप हो सकता है।


शोएब मलिक (पाकिस्‍तान)

जी हां, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर अपने अभियान का विजयी अंत किया। वहीं शोएब मलिक ने मैच के ठीक बाद अपने संन्यास का भी ऐलान कर दिया। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उतरने का मौका भी नहीं मिल पाया।



इमरान ताहिर (साउथ अफ्रीका)

साउथ अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर ने साउथ अफ्रीका के लिए अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मुकाबला खेल लिया है। शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया मैच उनके करियर का आखिरी मुकाबला था।


जेपी ड्यूमिनी (साउथ अफ्रीका)

साउथ अफ्रीका के बैटिंग ऑलराउंडर जेपी ड्यूमिनी ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के मुकाबले के बाद ODI क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया। ड्यूमिनी ने साउथ अफ्रीका के लिए 198 ODI मुकाबले खेले। साथ ही उन्होंने 69 विकेट भी लिए।



लसिथ मलिंगा (श्रीलंका)

लसिथ मलिंगा ने श्रीलंका के लिए आखिरी वर्ल्ड कप मैच खेल लिया है। मलिंगा ऐसे गेंदबाज हैं जो वर्ल्‍डकप के इतिहास में 2 हैट्रिक ली हैं। इनमें एक हैट्रिक 4 गेंदों पर 4 विकेट है। जो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप 2007 में लिया था। इसके अलावा मलिंगा वनडे क्रिकेट के श्रीलंका की ओर से सबसे सफल गेंदबाज हैं।


महेंद्र सिंह धोनी (भारत)

वहीं यह विश्‍वकप कई दिग्‍गज क्रिकेटरों के लिए आखिरी वर्ल्‍डकप हो सकता है। इसमें सबसे पहला नाम पूर्व भारतीय कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी का है। ऐसे अनुमान लगाया जा रहा है कि इस वर्ल्‍ड के बाद वे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।


मशरफे मुर्तजा (बांग्लादेश)

इसके बाद नंबर आता है मशरफे मुर्तजा का। वर्ल्ड कप 2019 में बांग्लादेश का सफर खत्म हो गया है। वहीं टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने भी संन्यास लेने की अटकलों पर फिलहाल विराम लगा दिया है लेकिन जल्‍द ही वे सन्‍यास का घोषणा कर सकते हैं।


रॉस टेलर (न्‍यूजीलैंड)

न्‍यूजीलैंड इस वर्ल्‍डकप में शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में टीम का मकसद भारत को हराकर फाइनल खेलने पर होगा। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि रॉस टेलर का यह आखिरी विश्‍वकप हो सकता है।


क्रिस गेल (वेस्‍टइंडीज)

वेस्टइंडीज ने बेशक अफगानिस्तान को मात देकर आईसीसी विश्व कप-2019 में विजयी अंत किया लेकिन उनके धाकड़ बल्‍लेबाज क्रिस गेल इस विश्व कप के बाद भारत के विंडीज दौरे के बाद वह क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top