पी. वी. सिंधु, समीर वर्मा ने सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट 2017 में खिताब जीते 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   29 Jan 2017 9:10 PM GMT

पी. वी. सिंधु, समीर वर्मा ने सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट 2017 में खिताब जीते सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट में विजई खिलाड़ी पी. वी. सिंधु और समीर वर्मा।

लखनऊ (भाषा)। देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने शनिवार को सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट का एकल खिताब जीत लिया। पुरुष वर्ग का खिताब भारत के ही समीर वर्मा ने जीता। सिंधु ने फाइनल में इंडोनेशिया की जॉर्जिया मारिस्का को 21-13, 21- से मात देकर खिताब जीता।

ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधु और राष्ट्रीय चैम्पियन समीर वर्मा ने आज यहां 120,000 डालर ईनामी राशि के सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट में क्रमश: महिला और पुरुष एकल खिताब अपने नाम कर नए सत्र की शुरुआत शानदार तरीके से की। बल्कि भारत ने टूर्नामेंट की पांच स्पर्धाओं में से तीन खिताब अपने नाम किए।

पिछले सत्र से शानदार फार्म में चल रही शीर्ष वरीय पी. वी.सिंधु ने इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मरिस्का को 21-13 21-14 से शिकस्त दी जबकि हांगकांग सुपर सीरीज के फाइनल्स तक पहुंचने वाले समीर ने हमवनत बी साई प्रणीत को 44 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19 21-16 से पराजित किया।

ब्राजील और रुस में ग्रां प्री खिताब जीतने वाले प्रणव जेरी चोपडा और एन सिक्की रेड्डी की दूसरी वरीय जोडी ने भी मिश्रित युगल में अपना पहला ग्रां प्री गोल्ड खिताब हासिल किया। उन्होंने फाइनल में अश्विनी पोनप्पा और बी सुमित रेड्डी की सातवीं वरीय हमवतन जोडी को 22-20 21-10 से हराया।

देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु।

महिला एकल फाइनल में सिंधु को अपना पहला सैयद मोदी खिताब जीतने के लिये मरिस्का को 30 मिनट तक चले मुकाबले में शिकस्त देने में जरा भी पसीना नहीं बहाना पड़ा। वह 2014 के चरण में दुनिया की पूर्व नंबर एक साइना नेहवाल से फाइनल में हार गयी थी।

मौजूदा ओलंपिक रजत पदकधारी और डेनमार्क की शीर्ष वरीय कैमिला रिटर जुहल और क्रिस्टिना पेडरसन ने भारत की नई जोडी बनाने वाली अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को 38 मिनट में 21-16 21-18 से हराकर महिला युगल खिताब हासिल किया।

लंदन ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले शीर्ष वरीय माथियास बो और कर्स्टन मोगेनसेन की जोडी ने पुरुष युगल खिताब हासिल किया। इस जोड़ी ने चीनी ताइपे के लु चिंग याओ और यांग पो हान की आठवीं वरीय जोड़ी को एकतरफा फाइनल में 21-14 21-15 से हराया।

मेरी रणनीति पहले गेम में कारगर नहीं हुई लेकिन मैंने ब्रेक के बाद अपनी रणनीति में बदलाव किया और आगे बढ़ा। हम दोनों गोपीचंद अकादमी में एक साथ ट्रेनिंग करते हैं तो एक दूसरे के गेम को बखूबी जानते हैं उसके कंधे में कुछ समस्या थी। मैं खुश हूं कि मैं अपना पहला ग्रां प्री गोल्ड खिताब जीत सका।
समीर वर्मा विजेता सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड टूर्नामेंट 2017

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top