लाइट फ्लाईवेट में फिर से खेलेंगी मैरीकाम

लाइट फ्लाईवेट में फिर से खेलेंगी मैरीकाममैरीकाम को शानदार कैरियर के लिये विश्व संस्था के 70वीं वर्षगांठ के जश्न के दौरान 20 दिसंबर को एआईबीए लीजेंड पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।

गुवाहाटी (भाषा)। ऐसी अटकलों के बीच अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) 2020 तोक्यो ओलंपिक में दो और वजन वर्गों को शामिल करने का प्रयास कर रहा है, भारतीय महिला मुक्केबाज एम सी मैरीकाम ने अब लाइट फ्लाईवेट 48 किग्रा वर्ग में वापसी करने का फैसला किया है।

मैरीकाम ने कहा, ‘‘मैंने लाइट फ्लाईवेट में फिर से खेलने का फैसला किया है क्योंकि यह मेरा मूल वजन वर्ग है। मैं इस वर्ग में खेलने में बहुत सहज महसूस करती हूं और मुझे इस वर्ग में खेलने के लिये अपने शरीर को सजा भी नहीं देनी होगी।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं एक बार फिर बहुत सकारात्मक महसूस कर रही हूं और आप देखते रहिये मैं अब क्या करुंगी।'' मैरीकाम को शानदार कैरियर के लिये विश्व संस्था के 70वीं वर्षगांठ के जश्न के दौरान 20 दिसंबर को एआईबीए लीजेंड पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे अंदर का जज्बा वापस आ गया है। मैं ट्रेनिंग कर रही हूं और मैं प्रतिस्पर्धी महसूस कर रही हूं। जब मैं ओलंपिक में कुछ नहीं कर सकी तो मुझे बहुत बुरा लगा, यह दिल तोड़ने वाला था। लेकिन अब मैं इससे उबर गयी हूं और रिंग में अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिये वापस आ गयी हूं। मुझे लगता है कि एआईबीए एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में लाइट फ्लाईवेट को शामिल करेगा और यह ओलंपिक में भी जगह बना सकता है इसलिये मैं उम्मीद लगाये हूं।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top