Top

एंडी मर्रे, नोवाक जोकोविच को आस्ट्रेलियाई ओपन 2017 में कड़ा ड्रा  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   13 Jan 2017 12:31 PM GMT

एंडी मर्रे, नोवाक जोकोविच को आस्ट्रेलियाई ओपन 2017 में कड़ा ड्रा  विश्व के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मर्रे।

मेलबर्न (एएफपी)। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मर्रे को यदि छठी बार आस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में जगह बनानी है तो इसके लिए उन्हें केई निशिकोरी और स्टैन वावरिंका जैसे खिलाड़ियों की कड़ी चुनौती से निबटना होगा।

पिछले साल विंबलडन और ओलंपिक में खिताब जीतने के अलावा साल के आखिर में नंबर एक पर काबिज होने वाले मर्रे आस्ट्रेलियाई ओपन में पांच बार फाइनल में हारे हैं। इनमें से चार अवसरों पर उन्हें मौजूदा चैंपियन नोवाक जोकोविच ने हराया।

मर्रे को पहले दौर में उक्रेन के इलिया मार्चेंको से भिड़ना है तथा क्वार्टर फाइनल में उनका सामना पांचवीं वरीयता निशिकोरी या दिग्गज स्विस खिलाड़ी रोजर फेडरर तथा सेमीफाइनल में 2014 के विजेता वावरिंका से हो सकता है। फेडरर को 17वीं वरीयता हासिल है और उन्हें पहले दौर में क्वालीफायर से भिड़ना है। फेडरर को तीसरे दौर में दसवीं वरीयता प्राप्त टामस बर्डिच का सामना करना पड़ सकता है।

जोकोविच इस साल के पुरुष ड्रा में दूसरे हाफ में हैं और उन्हें दूसरी वरीयता हासिल है। उन्हें पहले दौर में ही स्पेन के अनुभवी फर्नांडो वर्डास्को से भिड़ना होगा। विश्व में 40वीं रैंकिंग के वर्डास्को 13 मुकाबलों में चार बार जोकोविच को हरा चुके हैं। पिछले साल वर्डास्को ने हमवतन राफेल नडाल को पांच सेट तक चले मैच में हरा दिया था।

रिकार्ड सातवें आस्ट्रेलियाई ओपन की कवायद में लगे जोकोविच को चौथे दौर में ब्रिस्बेन अंतरराष्ट्रीय ओपन के विजेता ग्रिगोर दिमित्रोव और क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रिया के आठवें वरीय डोमिनिक थीम से भिड़ना पड़ सकता है।

इसके बाद सेमीफाइनल में कनाडा के तीसरे वरीय मिलोस राओनिच से उनका सामना हो सकता है। राओनिच अपने अभियान की शुरुआत जर्मन डस्टिन ब्राउन से करेंगे और चौथे दौर में उन्हें चेन्नई ओपन के विजेता राबर्टो बातिस्ता आगुट से भिड़ना पड़ सकता है।

नडाल, जिन्होंने 2009 में आस्ट्रेलियाई ओपन में खिताब जीता था, को नौवीं वरीयता हासिल है। उन्हें तीसरे दौर में जर्मनी के उदीयमान स्टार अलेक्सांद्र जेवरेव से भिड़ना पड़ सकता है। आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को 14वीं वरीयता प्राप्त है और वह पुर्तगाल के गस्ताओ इलियास के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.