आस्ट्रेलियाई ओपन 2017 में गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच दूसरे दौर में डेनिस इस्तोमिन से पराजित

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   19 Jan 2017 4:34 PM GMT

आस्ट्रेलियाई ओपन 2017 में गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच दूसरे दौर में डेनिस इस्तोमिन से पराजितउज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन।

मेलबर्न (एएफपी)। गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच को आज यहां आस्ट्रेलियाई ओपन में बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा, जिसमें वह दूसरे दौर के मुकाबले में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन से हार गए। छह बार के आस्ट्रेलियाई ओपन विजेता जोकोविच को 117वीं रैंकिंग के इस्तोमिन ने चार घंटे 48 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 5-7, 2-6, 7-6, 6-4 से शिकस्त दी।

दुनिया का यह नंबर दो खिलाड़ी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में विम्बलडन 2008 के बाद हारा है, जिसमें उसे दूसरे दौर में मरात साफिन ने पराजित किया था। जोकोविच की सात वर्षों में शीर्ष 100 रैंकिंग के बाहर के खिलाडी से यह दूसरी हार है, वह इससे पहले पिछले साल रियो ओलंपिक में 145वीं रैंकिंग के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से हारे थे।

इस मैच के बाद जोकोविच ने कहा, ‘‘वह निश्चित रूप से अपने स्तर से काफी बेहतर खेला। आपको उसे श्रेय देना होगा। आज कई चीजें उसके हक में रहीं। वह मैच जीतने का हकदार था। इसमें कोई शक नहीं वह मुश्किल परिस्थितियों में बेहतर खिलाड़ी रहा। मैं ज्यादा कुछ नहीं नहीं कर सका।''

इस्तोमिन ने दिसंबर में एशिया वाइल्डकार्ड प्ले आफ के विजेता के रूप में मुख्य ड्रा में प्रवेश किया था। उन्होंने जीत के बाद कहा, ‘‘यह मेरे लिए सबसे बड़ी जीत है और यह मेरे लिए बहुत मायने रखती है।''

सर्बियाई स्टार जोकोविच अपना रिकार्ड सातवां आस्ट्रेलियन ओपन जीतकर आस्ट्रेलिया के राय इमर्सन को पीछे छोड़ने की कोशिश में थे, जिन्होंने 1960 के दशक में छह खिताब जीते थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top