आस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ियों को तरशेंगे रयान हैरिस, मैथ्यू इलियट, आस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय क्रिकेट सेंटर के बनाए गए कोच  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   28 Feb 2017 4:30 PM GMT

आस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ियों को तरशेंगे रयान  हैरिस, मैथ्यू इलियट, आस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय क्रिकेट सेंटर के बनाए गए कोच  क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रयान हैरिस और मैथ्यू इलियट को राष्ट्रीय क्रिकेट सेंटर का हाई परफॉर्मेस कोच नियुक्त किया है।

मेलबर्न (आईएएनएस)। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रयान हैरिस और मैथ्यू इलियट को राष्ट्रीय क्रिकेट सेंटर का हाई परफॉर्मेस कोच नियुक्त किया है। इन दोनों की जिम्मेदारी आस्ट्रेलिया के युवा खिलाड़ियों को तरशाने की होगी।

सीए द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक हैरिस और इलियट इस पद के लिए आए 40 दावेदारों में से चुने गए हैं। दोनों खिलाड़ियों के पास खेलने और कोचिंग दोनों का अच्छा खासा अनुभव है।

परफॉर्मेंस टीम के कार्यकारी महाप्रबंधक पैट हॉवार्ड ने कहा, "आस्ट्रेलिया की उभरती युवा प्रतिभाओं को तराशने के लिए कोच ढूढ़ने के लिए हमने एक अच्छी और गहरी प्रक्रिया का पालन किया है। हम इस बात को लेकर खुश हैं कि मैथ्यू और रयान हमारे साथ जुड़ रहे हैं।"

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा, "दोनों क्रिकेट आस्ट्रेलिया के कोचिंग के नियमों पर चलकर यहां तक पहुंचे हैं। इन दोनों के पास इस बात की समझ है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को किस बात की जरूरत है।"

हैरिस और रयान अगले सप्ताह से अपना काम शुरू करेंगे। इन दोनों का कार्यकाल 2020 तक है। यह दोनों ब्रिस्बेन स्थिति राष्ट्रीय क्रिकेट सेंटर में ही रहेंगे। हैरिस आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज रह चुके हैं वहीं इलियट टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी कर चुके हैं।

इस जोड़ी की पहली परीक्षा आस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम को श्रीलंका के खिलाफ अप्रैल में होने वाली श्रृंखला के लिए तैयार करने की होगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top