बड़ी बहन वीनस मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा : सेरेना

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   29 Jan 2017 5:06 PM GMT

बड़ी बहन वीनस मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा  : सेरेनाविश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स।

मेलबर्न (आईएएनएस)| सार्वकालिक महानतम टेनिस खिलाड़ियों में शुमार अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स ने शनिवार को करियर का 23वां ग्रैंड स्लैम जीतने के बाद अपनी बड़ी बहन वीनस विलियम्स को अपनी सबसे बड़ी प्रेरणा बताया।

गौरतलब है कि सेरेना ने वीनस को ही हराकर स्टेफी ग्राफ के 22 ग्रैंड स्लैम खिताब के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। लंबी बीमारी और खराब दौर से गुजर रहीं वीनस पूरे सात वर्षों के बाद किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची वीनस को एकबार फिर छोटी बहन सेरेना के हाथों खिताब गंवाना पड़ा। ग्रैंड स्लैम के फाइनल में विलियम्स बहनें नौवीं बार आमने-सामने थीं, जिसमें सेरेना ने सातवीं बार बाजी मारी।

यह एक कठिन मैच था। मैं सिर्फ जीत के लिए प्रार्थना करती रही। वह (वीनस) कमाल की व्यक्ति हैं। उनके बिना 23वां ग्रैंड स्लैम जीतना कभी संभव नहीं था। उनके बिना मैं कभी विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर नहीं पहुंच सकती थी।
सेरेना विलियम्स (मैच जीतने के बाद कहा)

सेरेना ने कहा, "मैं आज जहां भी हूं, जो भी हूं, वीनस के बिना संभव नहीं था। वह मेरी प्रेरणा हैं। वह एकमात्र कारण हैं, जिसकी वजह से मैं आज यहां हूं और वह एकमात्र कारण हैं कि टेनिस जगत में विलियम्स बहनों का अस्तित्व है।"

शनिवार की खिताबी जीत के साथ फिर से विश्व नंबर-1 बन चुकीं सेरेना ने कहा, "वीनस का शुक्रिया कि तुमने मुझे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनने के लिए प्रेरित किया और मुझे कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। इस सप्ताह जब भी वीनस जीततीं, मैं भी सोचती कि मुझे भी जीतना है।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top