Top

अंडर-19 क्रिकेट टीम के प्रशिक्षक राजेश सावंत होटल में मृत मिले, बीसीसीआई ने दुख जताया    

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   29 Jan 2017 4:12 PM GMT

अंडर-19 क्रिकेट टीम के प्रशिक्षक राजेश सावंत होटल में मृत मिले, बीसीसीआई ने दुख जताया     गाँव कनेक्शन

मुंबई (भाषा)। अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम के फिटनेस ट्रेनर राजेश सावंत (40 वर्ष ) आज सुबह यहां के एक निजी होटल में मृत पाए गए। पुलिस ने बताया कि यह घटना तब सामने आई जब सावंत आज सुबह में प्रशिक्षण सत्र के लिए नहीं आए जिसके बाद टीम के अन्य सदस्य उनके कमरे में गए।

पुलिस ने बताया, ‘‘जब दरवाजे को बार-बार खटखटाने के बाद उसने कोई प्रतिक्रिया नहीं दिया, जिसके बाद उस कमरे को खोला गया और उन लोगों ने उनको बेहोश पाया।'' मरीन ड्राइव पुलिस को इसकी सूचना दी गई और सावंत को तुरंत बॉम्बे हास्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उसको अस्पताल लाने से पहले ही मृत हो चुका घोषित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि ऐसा संदेह जताया जा रहा है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई हो।

पोस्टमार्टम के बाद ही उनकी मौत के असली कारण का पता लग पाएगा।
मनोज कुमार शर्मा पुलिस उपायुक्त

भारतीय टीम को वानखेडे स्टेडियम में इंगलैंड अंडर-19 टीम के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैच और दो चार दिवसीय मैच खेलेगी।

भारतीय अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड।

यह श्रृंखला कल से शुरू होगी, बहरहाल, भारतीय अंडर-19 टीम ने संवाददाता सम्मेलन को रद्द कर दिया गया है, जिसे टीम के कोच राहुल द्रविड द्वारा संबोधित किया जाना था।

राजेश के परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटी है।

बीसीसीआई ने यू-19 टीम के ट्रेनर के निधन पर जताया शोक


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राजेश सावंत के निधन पर शोक जताया है। राजेश की मौत पर शोक जताते हुए बीसीसीआई के संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी ने अपने बयान में कहा, "बोर्ड की ओर से मैं राजेश के परिवार वालों के प्रति समर्थन जाहिर करता हूं और आशा है कि वह इस दुख से जल्द उभर पाएंगे।"

वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' ने अमिताभ के हवाले से बताया, "मुझे इतना पता चल पाया है कि वह आज (रविवार) सुबह टीम की गतिविधियों में शामिल होने नहीं आए। इस कारण सभी उन्हें देखने पहुंचे और तभी हमने देखा कि होटल के कमरे में वह मृत पड़े हैं। मैंने प्रोफेसर शेट्टी को घटनास्थल पर जाकर मुझे हर समय सूचना देने के लिए कहा है।"

अफगानिस्तान की कोचिंग स्टाफ के सदस्य रहे राजेश इस माह की शुरुआत में इंग्लैंड की एकादश टीम के खिलाफ इंडिया-ए टीम के साथ थे। इसके अलावा, सावंत ने गुजरात के खिलाफ शेष भारत की टीम को ईरानी कप टूर्नामेंट के लिए भी तैयार किया था।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.