भारत ‘ए’ के खिलाफ अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने लगाया अपना 30वां प्रथम श्रेणी शतक 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   17 Feb 2017 3:44 PM GMT

भारत ‘ए’ के खिलाफ अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने लगाया अपना 30वां प्रथम श्रेणी शतक आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ।

मुंबई (भाषा)। आस्ट्रेलिया भारत ए अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपना 30वां प्रथम श्रेणी शतक लगाया। कप्तान स्टीवन स्मिथ के शतक की मदद से आस्ट्रेलिया ने आज यहां भारत ए के खिलाफ अभ्यास मैच के शुरुआती दिन चाय तक दो विकेट गंवाकर 211 रन बना लिए।

लंच से पहले आस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (25) और मैट रेनशॉ (11) के विकेट गंवाकर दो विकेट पर 81 रन बनाए थे। टीम ने ब्रैबोर्न स्टेडियम में दूसरे सत्र में 33 ओवर में बिना विकेट गंवाये 130 रन जोड़े।

पचास टेस्ट में 17 शतक जड़ने वाले स्मिथ ने चाय तक अपना 100वां प्रथम श्रेणी मैच खेलते हुए 107 रन बना लिए थे, उन्होंने इसके लिए 161 गेंद का सामना किया, जिसमें 12 चौके और एक छक्का जड़ा था। वहीं दूसरे छोर पर मार्श 160 मिनट में 114 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्के से 59 रन बना चुके हैं।

वार्नर और रेनशॉ दोनों को घरेलू टीम के मध्यम गति के गेंदबाज नवदीप सैनी ने आउट किया। जिसके बाद स्मिथ और मार्श ने 40.5 ओवर में 156 रन की भागीदारी निभाई तथा मेहमान टीम उबरने में सफल रही।

पारी के नौंवे ओवर में उप कप्तान वार्नर के पवेलियन लौटने के बाद स्मिथ बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। उन्हें गेंदबाजी से कोई परेशानी नहीं हुई, सिर्फ एक बार बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम की शार्ट गेंद पर बल्ला छुआकर स्लिप के क्षेत्ररक्षक को कैच देने से बचे, इस समय वह 55 रन पर थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top