भारत मजबूत पर इंग्लैंड भी कम नहीं : कुक      

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   5 Nov 2016 5:20 PM GMT

भारत मजबूत पर इंग्लैंड भी कम नहीं :  कुक      इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक।

मुंबई (भाषा)। इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक (31 वर्ष) को यह बात स्वीकार करने में कोई गुरेज नहीं है कि उनकी टीम भारत के मुकाबले मजबूत नहीं है लेकिन उन्हें लगता है कि इसी बात से उनकी टीम पर से दबाव उतर जाएगा और वे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में और ज्यादा प्रतिस्पर्धी होकर खेलेंगे।

इंग्लैंड ने भले ही यहां आने से पहले कमजोर बांग्लादेश से तीन दिन के अंदर टेस्ट मैच गंवा दिया होगा लेकिन वह सकारात्मक रुप से राजकोट में नौ नवंबर से श्रृंखला की शुरुआत करेगी। दुनिया की नंबर एक टीम भारत ने 2012 में कुक की अगुवाई वाली इंग्लैंड से 1- 2 से हारने के बाद एक भी भी घरेलू सीरीज नहीं गंवाई है।

यह एक बड़ी चुनौती है, जब भी आप नंबर एक या नंबर दो रैंकिंग वाली टीम से उनकी ही सरजमीं पर खेलते हो तो यह बड़ा मुश्किल होता है क्योंकि ये टीमें अपने हालात में सहज होती हैं, जो खिलाड़ी बतौर ग्रुप उप महाद्वीप में काफी क्रिकेट नहीं खेले हैं, उनके लिए काफी चुनौती वाला है।
एलिस्टेयर कुक कप्तान इंग्लैंड

कुक ने कहा, ‘‘पिछले दो वर्षों में इस टीम ने जो किया है वो है बड़ी सीरीज में उम्मीदें बढ़ाना। हमने बड़ी सीरीज में सचमुच काफी अच्छा क्रिकेट खेला है. पिछले साल हम दक्षिण अफ्रीका गये थे और जब वे नंबर एक थे तब हमने घर के बाहर श्रृंखला जीती थी।'' उन्होंने कहा, ‘‘यहां अलग अलग हालात हैं, लेकिन मजबूत नहीं होने से हम पर से काफी दबाव उतर गया।'' कुक ने हा, ‘‘हमें चयन के लिए हालांकि कुछ बड़े फैसले करने होंगे।''


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top