सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में इशांक जग्गी की धमाकेदार पारी से पूर्व क्षेत्र ने दक्षिण क्षेत्र को छह विकेट से हराया

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   15 Feb 2017 6:20 PM GMT

सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में इशांक जग्गी की धमाकेदार पारी से पूर्व क्षेत्र ने दक्षिण क्षेत्र को छह विकेट से हरायासैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में इशांक जग्गी।

मुंबई (भाषा)। सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में इशांक जग्गी की 90 रन की धमाकेदार पारी की मदद से पूर्व क्षेत्र ने आज यहां दक्षिण क्षेत्र को छह विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

पूर्व क्षेत्र के सामने 179 रन का लक्ष्य था। दूसरे ओवर में ही इशान किशन (सात ) का विकेट गंवाने के बाद जग्गी ने जिम्मेदारी संभाली और लगातार दूसरे मैच में शतक जमाया। उन्होंने अपनी पारी में 51 गेंदें खेली तथा 11 चौके और चार छक्के लगाए, जिससे पूर्व क्षेत्र 19 . 4 ओवर में चार विकेट पर 181 रन बनाने में सफल रहा।

जग्गी ने श्रीवत्स गोस्वामी (25) के साथ दूसरे विकेट के लिये 68 और सौरभ तिवारी (33) के साथ तीसरे विकेट के लिए 81 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की। गेंदबाजी में कमाल दिखाने वाले कप्तान मनोज तिवारी 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले दक्षिण क्षेत्र ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर निर्धारित 20 ओवरों मंे छह विकेट पर 178 रन बनाए थे। उसकी तरफ से मयंक अग्रवाल ने 36 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 72 रन बनाए। कप्तान आर विनयकुमार ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्होंने 47 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 68 रन की पारी खेली। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 112 रन की साझेदारी की लेकिन आखिर में जग्गी की पारी के आगे उनका प्रयास फीफा पड़ गया।

पूर्व क्षेत्र की तरफ से तिवारी सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अपनी कामचलाऊ लेग स्पिन गेंदबाजी से 31 रन देकर तीन विकेट लिए। इस जीत से पूर्व क्षेत्र के दो मैचों में आठ अंक हो गए हैं, दक्षिण क्षेत्र की यह लगातार दूसरी हार है और उसे अभी अपनी पहली जीत का इंतजार है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top