भारत इंग्लैंड चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन शतक जड़ केटान जेनिंग्स ने बनाया रिकार्ड

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   8 Dec 2016 4:31 PM GMT

भारत इंग्लैंड चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन शतक जड़ केटान जेनिंग्स ने बनाया रिकार्डकेटान जेनिंग्स इंग्लैंड के आठवें सलामी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच में शतक लगाया है।

मुंबई (आईएएनएस)| वानखेड़े स्टेडियम में भारत इंग्लैंड चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच में गुरुवार को इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज केटान जेनिंग्स ने भारत के खिलाफ शतक जड़ा। 112 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले जेनिंग्स ने इसके साथ ही कई रिकार्ड अपने नाम कर लिए हैं। वह इंग्लैंड के आठवें सलामी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच में शतक लगाया है।

इसके अलावा वह पिछले 50 वर्षों में पदार्पण मैच में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के तीसरे सलामी बल्लेबाज हैं। उनसे पहले मौजूदा कप्तान एलिस्टर कुक और पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने यह कारनामा किया है।

जेनिंग्स घर से बाहर पहले टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के नौवें बल्लेबाज बन गए हैं। जेनिंग्स से पहले इंग्लैंड के लिए पदार्पण मैच में शतक 2009 में जॉनाथन ट्रॉट ने लगाया था।

वह 2006 के बाद से भारत में पदार्पण मैच में शतक लगाने वाले छठे बल्लेबाज हैं जोकि किसी भी देश में पदार्पण मैच में शतकों के मामले में सबसे ज्यादा है। इन छह बल्लेबाजों में चार विदेशी हैं जिनमें कुक, अलवीरो पीटरसन, केन विलियिमसन और जेनिंग्स के नाम शामिल हैं।

जेनिंग्स 2010 के बाद से भारत के खिलाफ पदार्पण मैच में शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज भी हैं । यह किसी भी विपक्षी टीम के खिलाफ पदार्पण मैचों में सबसे ज्यादा शतक का रिकार्ड भी है।

इंग्लैंड के कप्तान कुक भी इस मैच में रिकार्ड अपने नाम करने से पीछे नहीं रहे। 46 रनों की पारी खेलने वाले कुक भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज बन गए हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top