कुली का बेटा खेलेगा आईपीएल, सहवाग ने तीन करोड़ में नटराजन को खरीदा

कुली का बेटा खेलेगा आईपीएल, सहवाग ने तीन करोड़ में नटराजन को खरीदाबायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं थंगारासू नटराजन।

नई दिल्ली (भाषा)। बायें हाथ के तेज गेंदबाज थंगारासू नटराजन की निगाहें टीवी स्क्रीन पर लगी थी और जैसे ही आईपीएल नीलामी के दौरान उनका नाम बोली में आया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

जैसे ही किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से वीरेंद्र सहवाग ने तीन करोड़ में उनकी बोली लगायी तो कुछ ही मिनट में इस 25 वर्षीय क्रिकेटर की जिंदगी बदल गयी क्योंकि 10 लाख रुपये के बेस प्राइज के बावजूद उन्हें 30 गुना कीमत पर खरीदा गया। शायद उन्हें वो दिन याद आ गये हों जब उनकी मां सड़क के किनारे एक छोटी सी दुकान लगाती थी और उनके पिता रेलवे स्टेशन पर कुली का काम करते थे। इसके बाद पांच बच्चों में से एक नटराजन ने सलेम में टेनिस की गेंद से क्रिकेट में हाथ आजमाना शुरू किया।

कुछ समय बाद वह चेन्नई आ गये, जहां पर लोकप्रिय क्लब ‘जोली रोवर्स’ के खेले जहां से आर अश्विन और मुरली विजय जैसे दिग्गज निकले हैं। लेकिन उनके लिये सबसे बड़ा बदलाव पिछले साल आया जब शुरुआती तमिलनाडु प्रीमियर लीग में डिंडीगुल ड्रैगन्स के लिये उनका प्रदर्शन शानदार रहा जिससे वह आईपीएल अधिकारियों की निगाह में आये। नटराजन की खुशी का ठिकाना नहीं था और यह उनकी आवाज में भी साफ दिख रहा था, जब पीटीआई ने उनसे बात की। उन्होंने कहा, ‘‘यह सपना सा लग रहा है, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेलूंगा, आईपीएल की तो बात ही छोड़ दीजिये। बहुत शुक्रगुजार हूं कि ऐसा हुआ।’’ चेन्नई क्लब में दो साल के निरंतर प्रदर्शन ने उन्हें रणजी ट्राफी 2015-2016 में जगह दिलाई। उनके गेंदबाजी वैरिएशन और इच्छानुरूप यार्कर फेंकने की क्षमता से उन्हें तमिलनाडु का ‘मुस्तफिजुर रहमान’ बुलाया जाता है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top