आईपीएल में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   3 Feb 2017 3:31 PM GMT

आईपीएल में नहीं खेलेंगे इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन  इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन।

नई दिल्ली (आईएएनएस)| इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आने वाले संस्करण में नहीं खेलेंगे। उन्होंने व्यस्त शीतकालीन कार्यक्रम के कारण आईपीएल से नाम वापस ले लिया है और इसी कारण वह इसी महीने होने वाली नीलामी में भी हिस्सा नहीं लेंगे। पीटरसन ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के माध्यम से यह जानकारी दी।

पीटरसन ने आईपीएल-2016 में नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स का प्रतिनिधित्व किया था जिसके कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी थे। वह हालांकि सिर्फ चार मैच ही पुणे के लिए खेल पाए थे। चोटिल होने के कारण उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा था। पुणे ने दिसंबर में पीटरसन को मुक्त कर दिया था और फरवरी में होने वाली नीलामी में उनकी बोली लगनी थी।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकंइंफो ने पीटरसन के हवाले से लिखा है, "मैं आईपीएल नीलामी में हिस्सा नहीं लूंगा। मेरा शीतकालीन सत्र काफी व्यस्त रहा है क्योंकि इस दौरान मैंने बहुत सफर किया है। मैं अप्रैल-मई में भी ऐसा नहीं करना चाहता।"

पीटरसन ने इस सत्र में दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया की घरेलू क्रिकेट लीगों में काफी क्रिकेट खेली है। वह पाकिस्तान क्रिकेट लीग (पीएसएल) के पहले संस्करण में भी खेले थे। पीएसएल के दूसरे संस्करण में भी उनके खेलने की संभावना है।

पीटरसन ने बिग बैश लीग में दो अर्धशतक समेत आठ मैचों में 268 रन बनाए, आईपीएल में पिछले सत्र में वह राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेले थे लेकिन चार मैचों के बाद चोट के कारण बाहर हो गए थे। वह दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया की घरेलू लीग में खेल रहे थे। उन्हें इस महीने के आखिर में पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए खेलना है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top