भारतीय मुक्केबाजी महासंघ को आईओए से मान्यता पर लगाया एक पेंच

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   8 April 2017 7:15 PM GMT

भारतीय मुक्केबाजी महासंघ को आईओए से मान्यता पर लगाया एक पेंचमुक्केबाजी का लोगो।

नई दिल्ली (भाषा)। भारतीय ओलंपिक संघ ने लंबे समय से चले आ रहे गतिरोध को दूर करते हुए भारतीय मुक्केबाजी महासंघ को मान्यता दे दी।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

आईओए ने बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह को भेजे पत्र में कहा,‘‘ अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सात फरवरी को भेजे पत्र में निहित निर्देशों के तहत आईओए बीएफआई को मान्यता देता है बशर्ते आईओए की कार्यकारी परिषद या आमसभा इसे मंजूरी दे।''

पिछले साल सितंबर से चला आ रहा गतिरोध भी इसके साथ दूर हो गया, बीएफआई के नए पदाधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ और खेल मंत्रालय के पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में चुनाव के बाद पद संभाला था।

मैं आईओए से मिली मान्यता का स्वागत करता हूं और उम्मीद है कि आमसभा भी इसे मंजूरी दे देगी, सभी खेल ईकाइयों को भारतीय खेलों और खिलाड़ियों के लिए मिलकर काम करना चाहिए।
अजय सिंह अध्यक्ष बीएफआई

आईओए ने पहले यह कहकर बीएफआई को मान्यता देने से इनकार कर दिया था कि वह अभी भी भारतीय अमैच्योर मुक्केबाजी महासंघ को आधिकारिक राष्ट्रीय ईकाई मानता है। बाद में मसला मान्यता समिति को सौंपा गया। अब मान्यता मिलने के बाद बीएफआई भारतीय मुक्केबाजी की पूर्ण मान्यता प्राप्त ईकाई है, जिसे एआईबीए और खेल मंत्रालय से पहले ही मान्यता मिल चुकी है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top