ईरानी कप 2017 के लिए शेष भारत के कप्तान चेतेश्वर पुजारा बने 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   15 Jan 2017 12:21 PM GMT

ईरानी कप 2017 के लिए शेष भारत के कप्तान चेतेश्वर पुजारा बने शेष भारत के कप्तान चुने गए चेतेश्वर पुजारा। 

नई दिल्ली (भाषा)। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में ईरानी कप 2017 शेष भारत और रणजी ट्राफी चैंपियन 2017 गुजरात के बीच 20 से 24 जनवरी के बीच खेला जाएगा। शेष भारत क्रिकेट टीम की अगुवाई टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा करेंगे।

भारतीय टेस्ट टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज की पहली पसंद ऋद्धिमान साहा (32 वर्ष) जांघ की चोट से उबरकर ईरानी ट्रॉफी के माध्यम से क्रिकेट में वापसी करेंगे। रिद्विमान साहा को भी शेष भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। वह इंग्लैंड के खिलाफ नवंबर में विशाखापट्टनम में दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल होने के बाद पहली बार वापसी करेंगे। इस टीम में करुण नायर को भी रखा गया है जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में तिहरा शतक जड़ा था।

तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद, झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन और टूर्नामेंट में सर्वाधिक 56 विकेट लेने वाले शाहबाज नदीम का चयन बताता है कि रणजी ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इसका इनाम मिला है।

इस मैच में साहा और विरोधी टीम के कप्तान पार्थिव के बीच एक तरह की प्रतिस्पर्धा भी देखने को मिलेगी। साहा के चोटिल होने के बाद पार्थिव को ही इंग्लैंउ के खिलाफ बाकी तीन टेस्ट मैचों के लिये टीम में चुना गया था। रणजी में सर्वाधिक रन बनाने वाले प्रियांक पांचाल अपने राज्य की टीम की तरफ से खेलेंगे।

शेष भारत की टीम इस प्रकार है : अभिनव मुकुंद, अखिल हेरवादकर, चेतेश्वर पुजारा (कप्तान), करुण नायर, मनोज तिवारी, रिद्धिमान साहा, कुलदीप यादव, शाहबाज नदीम, पंकज सिंह, के विग्नेश, सिद्धार्थ कौल, शार्दुल ठाकुर, अक्षय वाखरे, ईशान किशन और प्रशांत चोपडा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top