बुरी तरह डरी साइना नेहवाल ने कहा, कहीं खत्म न हो जाए मेरा कैरियर 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   3 Nov 2016 3:05 PM GMT

बुरी तरह डरी साइना नेहवाल ने कहा, कहीं खत्म न हो जाए मेरा कैरियर मशहूर भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल।

नई दिल्ली (भाषा)। मशहूर भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (26 वर्ष) को आजकल लगता है कि उनका बैडमिंटन कैरियर चोटों की वजह से शीघ्र ही खत्म हो जाएगा।

गौरतलब है कि लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीतने वाली सायना ने हाल ही में घुटने की सर्जरी करवाई है और अभी वह स्वास्थ्य लाभ ले रही हैं।

साइना को हाल में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की एथलेटिक्स आयोग का सदस्य बनाया गया। वह 15 नवंबर से शुरू होने वाले चाइना सुपर सीरीज प्रीमियर में वापसी करेंगी। साइना को रियो ओलंपिक से एक हफ्ते पहले घुटने की परेशानी शुरू हो गई थी और वह खेलों में भी इसी चोट के साथ खेली और दूसरे दौर के मैच में हारकर बाहर हो गई।

लोग सोचेंगे कि मेरा कैरियर खत्म हो जाएगा और मैं वापसी नहीं करुंगी। मुझे भी दिल में कहीं लगा कि शायद मेरा कैरियर खत्म हो गया है, इसलिए देखते हैं क्या होता है, शायद, आप नहीं जान सकते कि क्या होगा।
साइना नेहवाल मशहूर भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट ईएसपीएन डाट इन से कहा)

उन्होंने हालांकि कहा कि वह कड़ी मेहनत जारी रखेंगी, विशेषकर जिस विभाग में वह कमजोर हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं सिर्फ कड़ी मेहनत करना चाहती हूं, मैं अपने शरीर का ध्यान रखना चाहती हूं और जिस विभाग में कमजोर हूं, उस पर काम करना चाहती हूं। मैं जीत या हार के बारे में नहीं सोचना चाहती। ''

सायना ने कहा, "अगर लोग यह सोच रहे हैं कि मेरा करियर खत्म हो चुका है तो मैं बेहद खुश हूं। एक तरह से यह अच्छी ही है, लोग मेरे बारे में बहुत सोचते हैं, संभव है अब वे न सोचें। मेरे लिए अभी सबसे बड़ी बात अपना खयाल रखना और पूरी तरह स्वस्थ होना है, क्योंकि यह सब बहुत पीड़ा देने वाला है।"

सायना ने हालांकि अपने जल्द संन्यास लेने की योजना के बारे में संकेत में बताया कि वह ज्यादा लंबी योजना बनाकर नहीं चलतीं। सायना ने कहा, "मैं अभी सिर्फ आगामी एक वर्ष के बारे में सोच रही हूं। योजना वर्ष दर वर्ष के हिसाब से बनती है। मैं अगले पांच छह वर्षों के लिए कोई लक्ष्य नहीं बना रही।"


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top