आस्ट्रेलिया पाकिस्तान तीसरा वनडे मैच आस्ट्रेलिया ने सात विकेट से जीता

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   19 Jan 2017 5:32 PM GMT

आस्ट्रेलिया पाकिस्तान तीसरा  वनडे मैच आस्ट्रेलिया ने सात विकेट से जीताआस्ट्रेलिया बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 35 रन बनाए।

पर्थ (आईएएनएस)। पर्थ के वाका मैदान में आस्ट्रेलिया पाकिस्तान तीसरे एकदिवसीय मैच में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। वाका मैदान में पाकिस्तान टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी और 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 263 रन बनाए। मेजबान आस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 45 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।इस जीत के साथ आस्ट्रेलिया ने पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त ले ली है।

कप्तान स्टीवन स्मिथ के अलावा अपना पहला एकदिवसीय मैच खेल रहे पीटर हैंड्सकॉम्ब ने भी 82 रनों का योगदान दिया। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 183 रनों की साझेदारी की। पाकिस्तान द्वारा दिए गए 264 रनों का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को डेविड वार्नर (35) और उस्मान ख्वाजा (9) ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े।

लेकिन 45 के कुल स्कोर तक यह दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे। यहां से स्मिथ और पीटर ने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। 228 के कुल स्कोर पर पीटर हसन अली की गेंद पर मोहम्मद रिजवान को विकेट के पीछे कैच दे बैठे। पीटर ने 84 गेंदें खेलेत हुए छह छक्के लगाए।

स्मिथ ने नाबाद रहते हुए ट्रेविस हेड (नाबाद 23) के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। स्मिथ ने 104 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम ने 36 के कुल योग पर कप्तान मोहम्मद हफीज (4) को खो दिया। शर्जील ने आजम के साथ पारी को आगे बढ़ाते हुए स्कोर 85 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर शर्जील आउट हो गए। 99 के कुल स्कोर पर असद शफीक (5) के रूप में पाकिस्तान ने अपना तीसरा विकेट खोया। इसके बाद शोएब मलिक (39) और बाबर आजम ने चौथे विकेट के लिए 63 रनों की अहम साझेदारी कर टीम का स्कोर 162 तक पहुंचाया।

बिली स्टानलेक ने शोएब को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। पांचवें विकेट के लिए आजम और उमर अकमल (39) के बीच 60 रनों की साझेदारी हुई। पाकिस्तान का पांचवां विकेट आजम के रूप में गिरा। आजम के आउट होने के बाद अकमल भी अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए और 244 के कुल योग पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। दो रन बाद इमाद वसीम को पैट कमिंस ने पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद मोहम्मद रिजवान ने नाबाद रहते हुए 14 और मोहम्मद आमिर ने नाबाद रहते हुए चार रन बनाए और टीम का स्कोर 263 रनों तक पहुंचाया।

आस्ट्रेलिया के लिए जोश हाजलेवुड ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा, ट्रेविस हेड ने दो तथा कमिंस और स्टानलेक को एक-एक सफलता हासिल हुई।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top