पोर्ट ऑफ स्पेन टी-20 : शाहदाब ने वेस्टइंडीज को जीत से रोका, पाकिस्तान 2-0 से आगे 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   31 March 2017 2:21 PM GMT

पोर्ट ऑफ स्पेन टी-20 : शाहदाब ने वेस्टइंडीज को जीत से रोका, पाकिस्तान 2-0 से आगे पाकिस्तान वेस्टइंडीज दूसरे टी-20 मैच में जीत के बाद खुशी से झूमते शाहदाब खान।

पोर्ट ऑफ स्पेन (आईएएनएस)। क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले गए पाकिस्तान वेस्टइंडीज दूसरे टी-20 मैच में शाहदाब खान (14-4) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को तीन रनों से हरा दिया।

बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पाकिस्तान की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 132 रनों पर ढेर हो गई। टी-20 विश्व विजेता के लिए यह लक्ष्य आसान लग रहा था, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों खासकर शाहदाब ने उसे इस लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिया और पाकिस्तान पूरे 20 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 129 रन ही बना सकी।

शाहदाब ने अपने कोटे के चार ओवर में एक मेडन ओवर भी फेंका और महज 14 रन दिए। उनके अलावा हसन अली और वाहब रियाज ने एक-एक विकेट लिया। दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

वेस्टइंडीज के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। उसके लिए मार्लन सैमुएल्स ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। सैमुएल्स ने 35 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में पांच चौके तथा दो छक्के लगाए।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और इवान लुइस (3) 10 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए। चाडविक वॉल्टन (21) ने सैमुएल्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की।

शाहदाब ने वॉल्टन को 60 के कुल स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम काफी संघर्ष के बाद भी लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। अंत में कप्तान कार्लोस ब्राथवेट (15) और जेसन होल्डर (नाबाद 26) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हुए। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इससे पहले पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी। कामरान अकमल बिना कोई रन बनाए पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन लौट गए थे। लेकिन इसके बाद बाबर आजम (27) और अहमद शहजाद ने (14) टीम को 41 के स्कोर तक पहुंचाया।

पाकिस्तान ने भी अपने विकेट नियमित अंतराल पर खोए जिसके कारण वह बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। अंत में शाहदाब (13) और वहाब रियाज (24) ने संघर्ष करते हुए टीम को 132 के स्कोर तक पहुंचाया।

वेस्टइंडीज के लिए सुनील नरेन और ब्राथवेट ने तीन-तीन विकेट लिए। सैमुएल बद्री ने दो विकेट लिए। केसरिक विलियम्स को एक विकेट मिला। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। इस मैच को जीतकर पाकिस्तान चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top