विराट की आक्रामक कप्तानी के साथ सहज होना जरूरी : रविचंद्रन अश्विन  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   12 Jan 2017 3:02 PM GMT

विराट की आक्रामक कप्तानी के साथ सहज होना जरूरी : रविचंद्रन अश्विन  भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन।

पुणे (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली एकदिवसीय सीरिज में उनके लिए सबसे अधिक जरूरी है कप्तान विराट कोहली की आक्रामक कप्तानी और संपर्क के विभिन्न तरीकों की समझ बनाए रखना।

उल्लेखनीय है कि दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी के कप्तानी पद से हटने के बाद कोहली को एकदिवसीय और टी-20 टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, भारत की इग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरिज 15 जनवरी से शुरू हो रही है। इसका पहला मुकाबला पुणे में खेला जाएगा।

वर्ष 2010 में करियर की शुरुआत करने वाले अश्विन ने क्रिकेट के सीमित प्रारूपों के अधिकतर मैच धौनी की कप्तानी में खेले। हालांकि, पिछले दो साल में वह कोहली की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं।

अश्विन ने कहा, "संपर्क के संदर्भ में चीजें थोड़ी अलग होंगी। विकेटकीपर होने के कारण धौनी के साथ सीधा संपर्क होता था।" तेज गेंदबाज ने कहा, "निश्चिततौर पर विराट मिडविकेट के आस-पास होंगे, लेकिन उनसे संपर्क करने के स्तर पर चीजें थोड़ी अलग होंगी। हमें इसकी कोशिश करनी होगी और इसकी आदत डालनी होगी।"

विराट की आक्रामकता के बारे में अश्विन ने कहा, "कई अवसरों पर विराट थोड़े आक्रामक हो जाते हैं और यहीं एक चीज है, जिसके साथ मुझे सहज होने की कोशिश करनी पड़ेगी।"

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top