‘अगले वर्ल्डकप में नहीं खेलेंगे धोनी तो कप्तानी छोड़ने का फैसला सही’

‘अगले वर्ल्डकप में नहीं खेलेंगे धोनी तो कप्तानी छोड़ने का फैसला सही’इंडिया ए कोच राहुल द्रविड़ ने कहा है कि यदि धोनी 2019 वर्ल्डकप की टीम में खुद को नहीं देखते तो उनका यह फैसला सही है।

नई दिल्ली (भाषा)। भारत के पूर्व कप्तान और इंडिया ए टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि यदि महेंद्र सिंह धोनी 2019 विश्व कप की टीम में खुद को नहीं देखते तो कप्तानी छोड़ने की उनकी टाइमिंग सही थी।

द्रविड़ ने कहा, ‘धोनी का फैसला ज्यादा हैरानी भरा नहीं है। उसे पता था कि यह होना ही है। ऐसी अटकलें थी कि वह चैम्पियंस ट्राफी तक पद पर रहेगा लेकिन उससे पहले सिर्फ एक वनडे श्रृंखला थी।' उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, ‘उसके नजरिये से देखें तो अगर वह खुद को अगले विश्व कप की टीम में नहीं देखता तो उसकी टाइमिंग सही है। विराट कोहली को बागडोर सौंपने का यह सही समय है ताकि उसे अगले विश्व कप के लिए अपनी मनचाही टीम तैयार करने का समय मिल जाए।' उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि एमएस धोनी जैसा अनुभवी और सक्षम क्रिकेटर जब फॉर्म में है तो टीम के लिए अनमोल है। उसके पास अपार अनुभव और क्षमता है, खासकर दबाव के क्षणों में। यह आसानी से नहीं मिलता।' उन्होंने कहा, ‘सवाल यही है कि आपको टीम में अपनी जगह बनानी पड़ती है और प्रदर्शन के दम पर। यदि वह फॉर्म में है और अच्छा खेल रहा है तो धोनी जैसा खिलाड़ी भारत के लिए अनमोल है, खासकर तब जबकि बड़े टूर्नामेंट आ रहे हैं।'

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top