Top

द्रविड़ ने छोड़ा आईपीएल का साथ, इंडिया ए और अंडर-19 के कोच बने रहेंगे

द्रविड़ ने छोड़ा आईपीएल का साथ, इंडिया ए और अंडर-19 के कोच बने रहेंगेद्रविड़ के नेतृत्व में युवा खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है (फोटो साभार: इंटरनेट)

नई दिल्ली (भाषा)। राहुल द्रविड़ ने इंडियन प्रीमियर लीग पर भारत को तरजीह देते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स का साथ छोड़ दिया और वह अगले दो साल तक भारत ए और अंडर 19 टीम के कोच बने रहेंगे।

बीसीसीआई ने घोषणा की कि यह पूर्व भारतीय कप्तान पहले की तरह भारत ए और अंडर 19 टीम के कोच पद की भूमिका निभाएंगे।

द्रविड़ को सबसे पहले 2015 में इन दोनों टीमों का कोच नियुक्त किया गया था और उनके मार्गदर्शन में युवा खिलाड़ियों ने भारत में और विदेश में बेहतरीन नतीजे हासिल किए।

द्रविड़ को मार्च 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स का कोच नियुक्त किया गया था। उनका राष्ट्रीय टीम के साथ दस महीने और आईपीएल के साथ दो महीने का अनुबंध रहता था। कोच के रूप में ए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली ट्राई सीरीज में ही उन्होंने खिताब जीता। इसकी तीसरी टीम दक्षिण अफ्रीका थी।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट का दूसरा पक्ष : प्रदर्शन सचिन, कोहली से बेहतर, लेकिन सुविधाएं तीसरे दर्जे की भी नहीं

उन्होंने अंडर 19 टीम के साथ इस सफलता को दोहराया और उसे 2016 में विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया।

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा, 'पिछले दो साल में राहुल द्रविड़ ने युवा प्रतिभाओं के साथ बेहतरीन काम किया है जिन्होंने बड़े मंच पर अपनी अहमियत साबित की है।' उन्होंने कहा, ‘हमें अगले दो साल के लिए उनकी सेवाएं बढ़ाने की खुशी है और यकीन है कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत हैं जिसमें भविष्य में कई और युवा प्रतिभा सामने आएंगी।' बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने भी कहा कि द्रविड़ ने पिछले दो साल में युवाओं को निखारने में अहम भूमिका निभाई है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.