भारत आस्ट्रेलिया तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन चेतेश्वर पुजारा आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए बने सिरदर्द

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   19 March 2017 1:16 PM GMT

भारत आस्ट्रेलिया तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन चेतेश्वर पुजारा   आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए बने सिरदर्दभारत आस्ट्रेलिया तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच 2017 के चौथे दिन खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा।

रांची (भाषा)। भारत आस्ट्रेलिया तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच 2017 के चौथे दिन लंच तक चेतेश्वर पुजारा के नाबाद 164 रन की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट पर 435 रन बनाए। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम चेतेश्वर पुजारा-रिद्धिमान साहा की जोड़ी से परेशान हैं।

आज 130 रन से आगे खेलने उतरे चेतेश्वर पुजारा अब तक क्रीज पर आठ घंटे और 52 मिनट बिता चुके हैं और 434 गेंद की अपनी पारी में उन्होंने 18 चौके जड़े हैं। ब्रेक के समय रिद्धिमान साहा 122 गेंद में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 59 रन बनाकर पुजारा का साथ निभा रहे थे। दोनों अब तक सातवें विकेट के लिए 107 रन जोड़ चुके हैं।

बल्लेबाजी करते हुए यह पहला सत्र है जब भारत ने कोई विकेट नहीं गंवाया। मेजबान टीम अब आस्ट्रेलिया से सिर्फ 16 रन से पीछे है जिसने पहली पारी में 451 रन बनाए थे। भारत ने आसमान में छाए बादलों के बीच दिन की शुरुआत छह विकेट पर 390 रन से की। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रिद्धिमान साहा ने 100 गेंद में अपना पांचवां अर्धशतक पूरा किया।

आस्ट्रेलिया इस दौरान डीआरएस को लेकर भी भाग्यशाली नहीं रहा जब रिद्धिमान साहा के खिलाफ 19 और पुजारा के खिलाफ 157 रन के निजी स्कोर रिव्यू बल्लेबाजों के पक्ष में गए। साहा को कमिंस की दिन की पहली गेंद पर अंपायर क्रिस गफाने ने पगबाधा आउट दिया लेकिन भारत के रिव्यू लेेने पर पता चला कि गेंद लेग स्टंप से बाहर जा रही थी और मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

रिद्धिमान साहा ने अगली गेंद पर कवर ड्राइव से चौका जड़ा। अर्धशतक के समीप पहुंचने पर साहा ने आफ स्पिनर नाथन लियोन पर छक्का भी मारा।

साहा 51 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओकीफ की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने उनका कैच टपकाया। पुजारा ने भी इस बीच लियोन पर एक रन के साथ 391 गेंद में अपने 150 रन पूरे किए।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top