आस्ट्रेलिया को करारा झटका, तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को स्ट्रेस फ्रैक्चर नहीं खेलेंगे बाकी टेस्ट मैच 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   10 March 2017 1:29 PM GMT

आस्ट्रेलिया को करारा झटका, तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को स्ट्रेस फ्रैक्चर नहीं खेलेंगे बाकी टेस्ट मैच आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क।

रांची (भाषा)। आस्ट्रेलिया के मुख्य तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क आज दाएं पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण भारत के खिलाफ बचे हुए दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए जो मेहमान टीम के लिए करारा झटका है। मिशेल स्टार्क शुरुआती दो टेस्ट में गेंद और बल्ले दोनों से उपयोगी रहे थे, उन्होंने पुणे में टर्निंग पिच पर महत्वपूर्ण अर्धशतक जमाने के अलावा पांच विकेट झटके थे।

टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने कहा, ‘‘मिशेल को बेंगलुरु में दूसरे टेस्ट के दौरान दाएं पैर में कुछ दर्द महसूस हुआ जो दुर्भाग्य से टेस्ट के बाद कुछ दिन के बाद भी खत्म नहीं हुआ जिसकी हमने उम्मीद की थी। ''

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा, ‘‘हमने बेंगलुरु में आज सुबह उसके पैर का स्कैन कराने का फैसला किया और दुर्भाग्य से इसमें स्ट्रेस फ्रैक्चर का खुलासा हुआ।'' बीकले ने कहा, ‘‘इसका मतलब है कि मिशेल भारत के बचे हुए दौरे में उपलब्ध नहीं हो पाएगा और अपना रिहैबिलिटेशन शुरू करने के लिए आस्ट्रेलिया में अपने घर चला जाएगा।''

चोटिल खिलाड़ियों की सूची में अब मिशेल स्टार्क का नाम भी जुड़ गया क्योंकि आलराउंडर मिशेल मार्श भी कंधे की चोट के कारण इस सीरीज से बाहर थे। स्टार्क की जगह टीम के किस खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा, इसकी घोषणा नहीं की गई है लेकिन जैक्सन बर्ड टीम में रिजर्व तेज गेंदबाज हैं।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, ‘‘राष्ट्रीय चयन पैनल उनकी जगह शामिल किये जाने वाले खिलाडी की घोषणा करेगा। '' दूसरे मैच में भारत के जीत दर्ज करने के बाद चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर चल रही है. तीसरा टेस्ट 16 मार्च से रांची में शुरू होगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top