शाहिद अफरीदी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

शाहिद अफरीदी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदापाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी शाहिद अफरीदी।

दुबई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, दुबई में जारी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में कराची किंग्स के लिए खेल रहे अफरीदी ने यह घोषणा की।

अफरीदी की इस घोषणा का साफ मतलब यह है कि वह टी-20 क्रिकेट प्रारूप में वापसी नहीं करेंगे। एक बयान में अफरीदी ने कहा, ''मैंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। मैं अपने प्रशंसकों के लिए खेल रहा हूं और अगले दो साल तक इस लीग में खेलता रहूंगा, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुका हूं।'' पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के लिए अपने करियर के दौरान पूरी गंभीरता व पेशेवर रवैये के साथ खेला।

अफरीदी ने 2010 में पाकिस्तान के लिए अंतिम टेस्ट मैच खेला था और इसके बाद उन्होंने 2015 विश्व कप की समाप्ति पर एकदिवसीय प्रारूप से भी संन्यास ले लिया था। हालांकि, पाकिस्तान के लिए उन्होंने टी-20 प्रारूप में खेलना जारी रखा था और 2016 टी-20 विश्व कप में टीम की कमान भी संभाली थी। इस टी-20 विश्व कप के बाद अफरीदी ने टी-20 टीम के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में उन्हें शामिल नहीं किया गया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top