मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट में सायना और सिंधु समेत कई स्टार बिखेरेंगे चमक

मोदी बैडमिंटन टूर्नामेंट में सायना और सिंधु समेत कई स्टार बिखेरेंगे चमकसाइऩा नेहवाल और पीवी सिंधु

लखनऊ। 24 से 29 जनवरी तक गोमती नगर स्थित बीबीडी यूपी बैटमिंटन अकादमी में सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय ग्राण्डप्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु, सायना नेहवाल, श्रीकांत अजय, पी कश्यप समेत कई दिग्गज नज़र आएंगे।

कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्डमेडलिस्ट और अर्जुन पुरस्कार विजेता सैयद मोदी की याद में साल 1989 से आयोजित किया जा रहा है। इस बार 1,20,000 अमेरिकी डॉलर इनामी राशि के इस अंतराष्ट्रीय टूर्नामेंट का उद्घाटन राज्यपाल राम नाईक बतौर मुख्य अतिथि करेंगे। इसमें भारत के स्टार खिलाड़ियों के साथ थाईलैंड, डेनमार्क, मलेशिया, रूस, चीनी ताइपे, सिंगापुर सहित कई देशों के खिलाड़ी शामिल होंगे। प्रतियोगिता में तनुनसाक सेइनबुकसोक, क्रिस्चियन हैन्स जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भाग लेंगे।

टूर्नामेंट के बारे में जानकारी देते अकादमी के पदाधिकारी।

इस टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स में थायलैंड के तनुनसाक साइनबूसाक को र्शीष तथा डेनमार्क के खिलाड़ी क्रिस्चियन हैन्स को दूसरी वरीयता दी गयी है। वहीं महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु को शीर्ष और सायना नेहवाल को दूसरी वरीयता दी है। टूर्नामेंट कार्यक्रमों के अंतर्गत 24 जनवरी को क्वालीफाइंग मुकाबले खेले जाएंगे। जबकि 25 से 27 जनवरी को मुख्य ड्रा के मुकाबले खेले जाएंगे। 28जनवरी को सेमी फ़ाइनल और फाइनल 29 जनवरी को खेला जायेगा। टूर्नामेंट के आये हुए खिलाड़ियों के अभ्यास करने के लिए केडी सिंह बाबू स्टेडियम एवम विनय खंड स्थित मिनी स्टेडियम में किया गया है। वहीं ठहरने की व्यवस्था शहर के चुनिंदा होटलों में की गयी है। आयोजित टूर्नामेंट के चेयरमैन डॉ अखिलेश दास गुप्ता ने कहा की 27 जनवरी को रेड क्रॉस सोसाइटी के सहयोग से एक रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय बैटमिंटन टीम के कोच पदम् श्री पुलेला गोपी चंद ने इस रक्तदान शिविर की प्रसंशा की वहीँ बैटमिंटन से सम्बद्ध अंतरराष्ट्रीय अम्पायर,कोच भी सहयोगी रहेगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top