पुणे वनडे में भारत की शानदार जीत, 122 रन बनाने वाले विराट ने सचिन को भी पीछे छोड़ा, जाधव ने भी जड़ा शतक

Arvind ShukklaArvind Shukkla   15 Jan 2017 10:04 PM GMT

पुणे वनडे में भारत की शानदार जीत, 122 रन बनाने वाले विराट ने सचिन को भी पीछे छोड़ा, जाधव ने भी जड़ा शतकशतक लगाने के बाद दर्शकों का अभिवादन करते कोहली। फोटो- साभार बीसीसीआई

पुणे (महाराष्ट्र)। पुणे एकदिवसीय मैच में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए इंग्लैंड को 3 विकेट से हरा दिया है। विराट ने शानदार कप्तानी पारी खेलते हुए 122 रन बनाए तो उनका साथ देते हुए 120 रन बनाए। इसी के साथ भारत सीरीज में आगे हो गया है।

सीरीज के पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने टीम इंडिया के सामने 351 का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में भारत की शुरुआती पारी लड़खड़ा गई। धोनी के सन्यास के बाद फुल टाइम कप्तान के रुप में पहला मैच खेल रहे कोहली ने केदार जाधव के साथ मिलकर शतकीय पारी खेली और भारत को शानदार जीत दिलाई। इससे पहले राहुल, शिखर धवन, युवराज और महेंद्र सिंह धोनी जल्द पवेलियन लौट गए थे। एक बार मैदान में जमे और टीवी से चिपके दर्शकों के चेहरे मायूस होने लगे थे। लेकिन कोहली ने जाधव के साथ मिलकर शानदार खेल खेला और जाते धक्का जड़ा। उन्होंने 105 गेंदों पर 122 रन बनाए। इसके साथ सबसे तेज रन बनाने के मामले में उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया। वहीं जाधव ने कोहली का बेहतरीन सात देते हुए 120 रन बनाए।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top