विजय, पुजारा ने भारत को दो विकेट पर 206 रन तक पहुंचाया

विजय, पुजारा ने भारत को दो विकेट पर 206 रन तक पहुंचायापहले सत्र में सतर्क शुरुआत करने वाले भारत ने दूसरे सत्र में तेजी से रन बनाते हुए 21 ओवर में 120 रन बटोरे।

हैदराबाद (भाषा)। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा ने बांग्लादेश के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ आसानी से रन बटोरे जिससे भारत ने एकमात्र टेस्ट क्रिकेट मैच में पहले दिन चाय तक दो विकेट पर 206 रन बनाए।

अपने नौवें टेस्ट शतक से सिर्फ दो रन दूर विजय (नाबाद 980 ने अब तक 11 चौके और एक छक्का जड़ा है। चाय के विश्राम के समय कप्तान विराट कोहली 17 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे थे। विजय हालांकि 35 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली भी रहे जब पुजारा (83) के साथ गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट होने से बचे। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 178 रन जोड़े।

पहले सत्र में सतर्क शुरुआत करने वाले भारत ने दूसरे सत्र में तेजी से रन बनाते हुए 21 ओवर में 120 रन बटोरे। पुजारा हालांकि शतक से चूक गए जब युवा आफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज की गेंद उनके बल्ले का बाहर किनारा लिया और विकेटकीपर कप्तान मुशफिकुर रहीम ने कैच लपक लिया। पुजारा ने 177 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके मारे।

विजय और पुजारा ने सातवीं बार शतकीय साझेदारी की और भारत की ओर से सर्वाधिक शतकीय साझेदारी के मामले में वे गौतम गंभीर और राहुल द्रविड़ के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं। सबसे अधिक शतकीय साझेदारी का भारतीय रिकार्ड संयुक्त रुप से मोहिंदर अमरनाथ और सुनील गावस्कर तथा राहुल द्रविड और वीरेंद्र सहवाग के नाम है जिन्होंने आठ-आठ बार यह कारनामा किया है।

बल्लेबाजी की अनुकूल पिच पर पहले घंटे के बाद बल्लेबाजी में कोई परेशानी नहीं हुई जिसका फायदा भारत के अनुभवी बल्लेबाजों ने उठाया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top