न्यूजीलैंड बांग्लादेश पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन लैथम के शतक से न्यूजीलैंड की अच्छी शुरुआत 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   14 Jan 2017 3:40 PM GMT

न्यूजीलैंड बांग्लादेश पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन लैथम के शतक से न्यूजीलैंड की अच्छी शुरुआत न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज टाम लैथम।

वेलिंगटन (एएफपी)। न्यूजीलैंड बांग्लादेश पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन आज बांग्लादेश के विशाल स्कोर के सामने फालोआन बचाने के करीब पहुंच गया। सलामी बल्लेबाज टाम लैथम ने इस मैच में अपना छठा टेस्ट शतक लगाया।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने जहां शांतचित होकर एक छोर संभाले रखा वहीं बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 595 रन के विशाल स्कोर पर समाप्त घोषित करने के बाद केन विलियमसन (53) और रोस टेलर (40) जैसे अनुभवी बल्लेबाजों के विकेट निकाले।

न्यूजीलैंड ने तीन विकेट पर 292 रन बनाए

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने तीन विकेट पर 292 रन बनाए थे और वह अब भी बांग्लादेश से 303 रन पीछे है। लैथम 119 और हेनरी निकोल्स 35 रन पर खेल रहे हैं। लैथम ने अब तक 222 गेंदों का सामना करके 13 चौके लगाए हैं।

लैथम और जीत रावल (27) ने पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़े जिसके बाद विलियमसन ने क्रीज पर कदम रखा। उन्होंने तास्किन अहमद की गेंद पर विकेटकीपर को कैच देने से पहले प्रवाहमय बल्लेबाजी की। आंख के आपरेशन के बाद पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में खेल रहे टेलर ने भी अच्छी शुरुआत की लेकिन कमरुल इस्लाम की गेंद पर पुल करके वह स्क्वायर लेग बाउंड्री पर कैच दे बैठे।

बांग्लादेश ने 595 रन पर पहली पारी घोषित की

बांग्लादेश ने इससे पहले सुबह सात विकेट पर 542 रन से आगे खेलना शुरू किया। उसकी तरफ से शब्बीर रहमान पांचवें बल्लेबाज बने जिन्होंने 50 रन की संख्या पार की। शब्बीर 54 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की पारी का आकर्षण शाकिब अल हसन के 217 रन रहे जो किसी भी बांग्लादेशी बल्लेबाज का टेस्ट मैचों में सर्वोच्च स्कोर है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top