महिला क्रिकेट विश्व कप: भारत-पाक हाईवोल्टेज मैच आज, जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी भारतीय टीम

महिला क्रिकेट विश्व कप: भारत-पाक हाईवोल्टेज मैच आज, जीत की हैट्रिक लगाने उतरेगी भारतीय टीममैदान में प्रैक्टिस के लिए जाती भारतीय महिला क्रिकेटर

डर्बी। इंग्लैंड में हो रहे महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में रविवार को भारतीय महिला टीम का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। ये हाईवोल्टेज मैच दोपहर तीन बजे शुरू होगा। टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपने शुरुआती मैच जीतकर फिलहाल दूसरे नंबर पर है। वहीं पाकिस्तान आखिरी पोजिशन पर है।

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में भारत की महिला टीम का रिकॉर्ड बेहद शानदार है। टूर्नामेंट की हिस्ट्री में दोनों टीमें दो बार आमने-सामने हुई हैं, और दोनों ही मैच भारत ने जीते हैं। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 9 मैच हुए हैं और सारे मैच भारत ने ही जीते हैं।

जहां तक फॉर्म का सवाल है तो भारत ने अपनी पिछली चार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाएं जीती हैं। टीम ने इस दौरान घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका और वेस्टइंडीज का सफाया किया और फिर दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप क्वालीफायर और चतुष्कोणीय श्रृंखला के फाइनल में हराया। भारतीय टीम ने विश्व कप के अपने पहले दो मैचों में भी आसान जीत दर्ज की हैं। भारत ने टूर्नामेंट की बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहले मैच में इंग्लैंड को 35 रन से हराया और फिर वेस्टइंडीज को सात विकेट से शिकस्त दी।

पाकिस्तान की महिला खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए जाती

दूसरी तरफ सना मीर की अगुआई वाली पाकिस्तान की टीम को टूर्नामेंट में पहली जीत का इंतजार है। टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड ने उसे डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर 107 रन से रौंद दिया।

वनडे हिस्ट्री में शानदार रिकॉर्ड

वनडे हिस्ट्री में भारत की महिला टीम ने कुल 241 मैच खेले हैं। इनमें से 132 जीते हैं, वहीं 104 में उसे हार मिली है। 1 मैच टाई रहा है और 4 मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला। पाकिस्तान की महिला टीम ने वनडे हिस्ट्री में 139 मैच खेले हैं। जिनमें से सिर्फ 40 उसने जीते हैं, वहीं 97 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। दो मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला।,

टीमों इस प्रकार है:

भारत: मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, वेदा कृष्णमूर्ति मोना मेशराम, पूनम राउत, दिप्ति शर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, सुषमा वर्मा, मानसी जोशी, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव और नुजहत प्रवीण।

पाकिस्तान: सना मीर (कप्तान), असमाविया इकबाल, आयशा जफर, डायना बेग, गुलाम फातिमा, इरान जावेद, जावेरिया खान, कायनात इम्तियाज, मरीना इकबाल, नाहिदा खान, नैन अबीदी, नास्रा संधू, सादिया यूसुफ, सिद्रा नवाज, वाहिदा अख्तर और बिसमाह महारूफ।

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top