बांग्लादेश के खिलाफ करियर का 300वां वनडे मैच खेल रहे हैं युवराज

बांग्लादेश के खिलाफ करियर का 300वां वनडे मैच खेल रहे हैं युवराजयुवराज आज खेलेंगे 300वां वनडे।

बर्मिघम (आईएएनएस)। कैंसर जैसी बीमारी से जूझने के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापस लौटे भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह गुरुवार को चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ अपने करियर का 300वां वनडे मैच खेल रहे हैं। ऐसे में अगर इस मैच में भारत जीत दर्ज करता है, तो यह टीम के साथ-साथ युवराज के लिए भी शानदार जीत होगी।

भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का सेमीफाइनल मैच गुरुवार को बर्मिघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले, बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वेबसाइट 'ईएसपीएनक्रिकइन्फो डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, इस अवसर पर युवराज का कहना है कि उनके लिए करियर का 300वां मैच खेलना एक बड़ी उपलब्धि है।

ये भी पढ़ें : ICC Champions Trophy 2017: सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ कोई कसर नहीं छोड़ेगा भारत

युवराज ने कहा, ''मैंने जब भारतीय टीम के लिए खेलना शुरू किया था, तो मेरे लिए टीम के साथ एक मैच भी खेलना बड़ी उपलब्धि रहीं। हालांकि, मैं अब एक लंबा रास्ता तय करके यहां तक पहुंचा हूं। इस दौरान मुझे कई उतार-चढ़ाव देखने पड़े, लेकिन यहां पहुंचकर करियर का 300वां वनडे मैच खेलना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है।''

भारत के अनुभवी बल्लेबाज युवराज ने अपने करियर में अब तक खेले गए 299 वनडे मैचों में 14 शतक और 52 अर्धशतक लगाते हुए कुल 8,622 रन बनाए हैं। युवराज ने भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट मैचों में 1900 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा, उन्होंने 58 टी-20 मैचों में 1,177 रन बनाए हैं। इसमें आठ अर्धशतक शामिल हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top