ICC Champions Trophy 2017: सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ कोई कसर नहीं छोड़ेगा भारत

ICC Champions Trophy 2017: सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ कोई कसर नहीं छोड़ेगा भारतभारत बनाम बांग्लादेश में होगा सेमीफाइनल मैच।

बरमिंघम (भाषा)। भारतीय टीम जब आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ कल (गुरुवार) मैदान पर उतरेगा तो तब पेशेवरपन बनाम जुनून के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

कागजों पर भारत इस मैच जीत का प्रबल दावेदार है, लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और ऐसे में बांग्लादेश को जीत का दावेदार नहीं मानना गलत होगा। भारतीय टीम भी अपने इस पड़ोसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ किसी तरह की भी ढिलायी बरतने से बचना चाहेगी। विशेषकर बांग्लादेश ने जिस तरह से लीग चरण में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार वापसी करके जीत दर्ज की उसे देखते हुए कोई भी टीम उसको कमजोर मानने की गलती नहीं करेगी। इस जीत से बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये अपनी राह तैयार की थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम भी आत्मविश्वास से भरी है और वह अपनी यही फार्म बरकरार रखकर बांग्लादेश को कड़ा सबक सिखाने की कोशिश करेगी।

भारत को पहले भी मात दे चुका है बांग्लादेश

वनडे प्रारुप ऐसा है जिसमें बांग्लादेश के पास संभवत: भारत को हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका रहता है। पिछले तीन वर्षों में बांग्लादेश ने इस प्रारुप में अच्छा प्रदर्शन भी किया है। उसने 2015 की घरेलू श्रृंखला के दौरान 2-1 से जीत दर्ज करके दिखाया था कि वह ऐसा कर सकता है। उस श्रृंखला में युवा तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने भारतीय बल्लेबाजों की नाक में दम कर दी थी।

भारतीय सलामी जोड़ी बांग्लादेश से बेहतर

अगर मैदान पर प्रदर्शन की बात की जाए तो धवन और रोहित की भारतीय सलामी जोड़ी बांग्लादेश के तमीम इकबाल और सौम्य सरकार से बेहतर है। तमीम हालांकि अभी अच्छी फार्म में चल रहे हैं। कोई सपने में भी कोहली की तुलना इमरुल कायेस या शब्बीर रहमान से नहीं कर सकता है।

टीम इस प्रकार :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिहं, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हादर्कि पंड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमरा, उमेश यादव, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कातर्कि, मोहम्मद शमी में से।

बांग्लादेश : मशरेफी मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, इमरुल कायेस, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, महमुदुल्ला रियाद, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, रुबले हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, तास्किन अहमद, मेहदी हसन मिराज, मोसादेक हुसैन, सुंजामुल इस्लाम और शाफिउल इस्लाम।

मैच- भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे शुरू होगा।

ये भी पढ़ें:

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017: इन पांच खिलाड़ियों की बदौलत भारत एक बार फिर बनेगा चैंपियन

विराट का गाँव कनेक्शन: एक छोटे से गाँव में कोहली ने की थी शुरुआती पढ़ाई

वनडे में कोहली की रैंकिंग में सुधार, पहुँचे पहले पायदान पर

स्पोर्ट्स से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top