गोरखपुर को मिला नया एयरपोर्ट टर्मिनल 

गोरखपुर को मिला नया एयरपोर्ट टर्मिनल नए टर्मिनल के उद्घाटन के बाद मंच पर बैठे सीएम योगी व अन्य।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले को देश और दुनिया से जोड़ने के लिए गोरखपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन किया है। उन्होंने कहा कि विमान सेवा के लिहाज से गोरखपुर एयरपोर्ट बहुत महत्वपूर्ण है और जल्द ही इसका विस्तार किया जाएगा। इस मौके पर मौजूद जयंत सिन्हा ने कहा कि जल्द ही गोरखपुर एयरपोर्ट से मुंबई और काठमांडू के लिए उड़ान शुरू की जाएगी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, “सिविल एयरपोर्ट के विस्तार-2 में जल्द ही यहां से दिल्ली, मुंबई व काठमांडू की उड़ान सेवा शुरू की जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरबहादुर सिंह ने गोरखपुर में उड़ान सेवा शुरू की थी, लेकिन वर्ष 1990 में यह बंद हो गई। वर्ष 2000 में हमने प्रयास किया तो सहारा एयरलाइंस ने अपनी सेवा शुरू की। अब केंद्र की मोदी सरकार ने यहां से एयर इंडिया और स्पाइस जेट की सेवा मुहैया कराई है।”

ये भी पढ़ें- वाह ! 29 साल की उम्र में हजारों एड्स पीड़ित परिवारों का सहारा बन युवक ने कायम की मिसाल

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि टर्मिनल की इस सेवा का और विस्तार किया जाएगा। नए टर्मिनल का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री कैम्पियरगंज के हरनामपुर गांव गए। वहां डॉ. भीमराव अंबेडकर जन कल्याण सेवा समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद योगी ने दोपहर दो बजे गोरखपुर के तारामंडल क्षेत्र स्थित शाही ग्लोबल हॉस्पिटल में सुपर स्पेशियालिटी सेवाओं का शुभारंभ किया।

‘प्रदेश का तेज गति से हो रहा विकास’

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा, “प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद विकास की रफ्तार बढ़ी है। अब यहां साइकिल नहीं हवाई जहाज की रफ्तार से विकास हो रहा है मोदी सरकार की सोच के कारण।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top