बाराबंकी के हैदरगढ़ तहसील में अव्यवस्थाओं का अंबार, फिल्म देखते मिले कर्मचारी  

बाराबंकी के हैदरगढ़ तहसील में अव्यवस्थाओं का अंबार, फिल्म देखते मिले कर्मचारी  बाराबंकी के हैदरगढ़ तहसील परिसर में कूड़े का ढेर।

बाराबंकी। जिले के हैदरगढ़ तहसील में इन दिनों अव्यवस्थाओं का आलम है। यहां उपजिलाधिकारी और तहसीलदार की मौजूदगी में ही कर्मचारियों द्वारा पान मसाला खाकर गंदगी फैलायी जाती है। यही नहीं, नियमों को तोड़ने वाला नजारा यहां हर जगह देखा जा सकता है। कर्मचारी कम्प्यूटर पर काम कम, फिल्म ज्यादा देखते है। तहसील परिसर में ही कूड़े के ढ़ेर को जलाया जाता है। खास बात ये कि योगी सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ाने वाले ये कर्मचारी समाजवादी सरकार के समय से यहां जमे हुए हैं। हालात ये है कि यहां बेलगाम अधिकारियों और कर्मचारियों पर योगी सरकार की सख्ती का असर दिखता ही नहीं।

परिसर में गंदगी फैलाना व ड्यूटी के समय फिल्म देखना दोनो ही बातें अशोभनीय है। मामला गंभीर है, इसमें स्पष्टीकरण मांग कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
अखिलेश तिवारी, जिलाधिकारी, बाराबंकी

हाल ही में गाँव कनेक्शन की टीम ने जब तहसील हैदरगढ़ परिसर का जायजा लिया तो यहां की जो हकीकत सामने आई वह चौकाने वाला था। कैमरे में कैद हुयी लाइव तस्वीरें पूरे कार्यालय की पोल खोलती हैं। परिसर के अंदर पान मसाला खाने के साथ ही कर्मचारी कम्प्यूटर पर फिल्म देखते व कार्यालय में सोते नजर आए। तहसील परिसर से लेकर कार्यालय के अंदर तक पान मसाला की पीक ही नजर आ रही है। जगह जगह गन्दगी का अंबार लगा हुआ है। इन सभी अनियमितताओं के कारण फरियादियो को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और फरियादी भी दर दर भटकने को मजबूर है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इस पूरे मामले पर जब तहसीलदार सुरेश कुमार राय से बात की गयी, तो उन्होंने कहा इस मामले पर सिर्फ उपजिलाधिकारी ही कुछ कह सकते हैं। वहीं, उप जिलाधिकारी पंकज कुमार का कहना है कि शासन की मंशा के अनुरूप सभी लोगों को निर्देशित किया गया है कि साफ़ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। लेकिन जब इस पूरे मामले को जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी को अवगत कराया गया, तो उन्होंने इस मामले को गम्भीरता से लिया। इस मामले में तत्काल कार्रवायी के निर्देश भी दिए।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top