शिकायतों को सुनने के लिए ब्लाॅक डे का होगा आयोजन

शिकायतों को सुनने के लिए ब्लाॅक डे का होगा आयोजननिराला प्रेक्षागृह उन्नाव में बैठक करते अधिकारी।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

उन्नाव। प्रदेश स्तर पर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक के बाद पहली बार जिलास्तर पर डीएम ने विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान खंड विकास अधिकारी सिकंदरपुर सरोसी के बिना सूचना के अनुपस्थित रहने पर उन्हें प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की गई। इसके साथ ही सरकारी योजनाओं में लापरवाही न बरतने और तहसील के साथ ही जिला मुख्यालय पर फरियादियों की शिकायत सुनने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए ।

बैठक में जिलाधिकारी ने बताया,“ 19 जून से प्रत्येक सोमवार को विकास खण्ड स्तर पर विकास खण्ड दिवस, ब्लाक डे का आयोजन खण्ड विकास अधिकारी की अध्यक्षता में किया जायेगा। जिसमें जनसामान्य से प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित कराया जायेगा।”

ये भी पढ़ें : उन्नाव: अधिकारियों ने डकारे मनरेगा के रुपये

वहीं, ब्लाक दिवसों में विद्युत विभाग द्वारा विद्युत कनेक्शन कैम्प आयोजित किये जाएंगे, जिसमें इच्छुक व्यक्ति नियामनुसार विद्युत कनेक्शन प्राप्त कर सकेगें। खण्ड विकास अधिकारी की अनुपस्थिति एवं अन्य विकास खण्ड का प्रभार होने की दशा में इसकी अध्यक्षता सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) द्वारा की जायेगी। सोमवार को अवकाश होने की दशा में ब्लाक दिवस का आयोजन आगामी दिवस को मनाया जायेगा। यदि आगामी दिवस को तहसील दिवस है तो ब्लाक दिवस बुधवार को आयोजित किया जायेगा।

ब्लाक दिवस में ग्राम्य विकास विभाग, पंचायती राज विभाग, सहकारिता कृषि उद्यान मत्स्य,ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, लघु सिंचाई समाज कल्याण युवा कल्याण अर्थ एवं संख्या, बाल विकास क्षेत्र पंचायत स्तर पर नियोजित अन्य यथा अवर अभियन्ता विद्युत, जल निगम, नलकूप तथा खण्ड शिक्षा अधिकारी, कर्मचारी द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top