प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर ठगी करने वाले गिरफ्तार  

प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर ठगी करने वाले गिरफ्तार  पुलिस ने पकड़े आरोपी 

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

इटौंजा। नगर पंचायत महोना के वार्ड संख्या दो की सलमा सिद्दीकी से प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर आवास दिलवाने के नाम पर 15 हजार रुपए की ठगी करने आए दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

इटौंजा के महोना नगर पंचायत में 1200 लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आनलाइन आवेदन किया था। उसी में वार्ड संख्या दो की सलमा सिद्दीकी ने भी आवास के लिए फार्म भरा था। सलमा ने बताया कि 15 दिन पहले उसके पास एक फोन आया उसने कहा कि यदि आवास चाहिए तो बैंक एकाउंट के साथ आधारकार्ड तथा 15 हजार रुपए पड़ेंगे। पैसे व कागजात लेकर तेलीबाग लखनऊ बुलाया गया। इसके बाद सलमा को कई बार फोन किया गया। सलमा ने पैसे लेकर लखनऊ आने में असमर्थता जताई तथा उन लोगों को महोना बुलवाया। उसके बाद दो युवक पैसा लेने उसके घर आग ये।

ये भी पढ़ें- 100 दिन में तैयार होने वाली कपास की नई किस्म विकसित

सलमा के बुलाने पर दो युवक बाइक से महोना पहुंचे। बातचीत में दोनों युवक आवासों की पात्रता लिस्ट तथा अन्य कोई वैध अभिलेख नहीं दिखा पाए। जिससे सलमा को शक हुआ। सलमा ने सभासद रामनरेश पुनई, अकील तथा पड़ोसियों को बुला लिया। लोगों को इकट्ठा होते देख दोनो युवक खिसकने की कोशिश करने लगे। शक पुख्ता होने पर सलमा ने पुलिस को सूचना दी।

प्रभारी निरीक्षक चंद्रभान सिंह ने बताया कि युवकों की पहचान टड़ियावां हरदोई के अनमोल वर्मा तथा असोहा उन्नाव के विकास दीक्षित के रूप में हुई। आरोपी युवक ने कबूल किया कि डूडा विभाग के एक कर्मचारी ने सर्वे कर पैसे लाने को कहा था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top