एक फरवरी को पेश होगा यूपी का बजट: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

एक फरवरी को पेश होगा यूपी का बजट: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथकेजीएमयू में ड़ॉक्टरों को संबोधित करते सीएम योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ। किसानों का कर्ज़ा माफ कर सुर्खियां बटोरने वाले यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कहा है कि प्रदेश का बजट 1 फरवरी को पेश किया जाएगा। वो केजीएमयू में बोल रहे थे।

किसानों की कर्जमाफी के बाद यूपी सरकार का बजट काफी अहम होने वाला है, क्योंकि विपक्ष के लोग सवाल भी उठा रहे हैं कि आखिर यूपी सरकार किसानों के लिए इतना पैसा लाएगी कहां। दरअसल उत्तर प्रदेश का बजट लगभग 3.60 लाख करोड़ का होता है। जिसमें से 36000 करोड़ रुपये राज्य सरकार लघु एवं सीमांत किसानों का एक लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने में खर्च कर देगी। ऐसे में राजकोषीय घाटे को संभालने के लिए सरकार को खर्च में कटौती या कुछ नये उपकरों का प्राविधान राज्य सरकार के आगाजी बजट में करेगी, जिससे जनता पर बोझ बढ़ने की आशंका है।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डॉक्टर्स से कहा, कहां मर गई नैतिकता, बंद करिए निजी प्रैक्टिस

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को लखनऊ स्थित किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज में नए वेंटिलेटर यूनिट के लोकार्पण के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने डॉक्टर को खूब नसीहत भी दी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर डॉक्टर प्यार से मरीजों से बातjavascript:void(0) करें तो उनकी आधी मर्ज तो ऐसे ही दूर हो जाएगी। सीएम ने कहा कि यूपी के गोरखपुर में एम्स का निर्माण शुरु हो गया है।

यूपी का 10 फीसदी बजट किसानों की कर्जमाफी को समर्पित

उन्होंने कहा कि यूपी में 6 एम्स बन रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने सस्ती दवाओँ के लिए विकल्प खोजने की बात की।

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर छाया रहा यूपी में किसानों के कर्जमाफी का फैसला, पढ़िए किसने क्या कहा

Share it
Top